IND vs NZ: 46 रन पर ढेर होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने दी सफाई, ‘साल में एक-दो…’

नई दिल्ली. भारतीय टीम के बेंगलुरू टेस्ट की पहली पारी में 46 रन पर ढेर होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा का बयान आया है. रोहित का कहना है कि टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला उनका था. उन्होंने कहा कि दूसरे दिन 46 रन के न्यूनतम स्कोर पर टीम को ढेर होते हुए देखकर वह भी दुखी हैं. पहली पारी में ऋषभ पंत और यशस्वी जायसवाल को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका. विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान और रवींद्र जडेजा सहित कुल 5 बल्लेबाज तो खाता भी नहीं खोल सके.

बारिश के कारण पहले दिन का खेल रद्द होने के बाद दूसरे दिन रोहित शर्मा (Rohit Sharma)  ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. भारत की पारी 31 . 2 ओवर में सिमट गई. रोहित ने दूसरे दिन के खेल के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,‘बतौर कप्तान 46 रन का स्कोर देखकर दुखी हूं. क्योंकि पहले बल्लेबाजी का फैसला मेरा था. लेकिन साल में एक या दो खराब फैसले चलते हैं.’ इससे पहले भारत में टीम का न्यूनतम टेस्ट स्कोर 75 रन था जो 1987 में वेस्टइंडीज के खिलाफ दिल्ली में बनाया था.

वॉन है कि मानता नहीं… बेंगलुरू में टीम इंडिया के गिर रहे थे धड़ाधड़ विकेट, किया आग में घी डालने का काम

IND vs NZ Day 2 Highlights: भारत 46 पर ढेर, न्यूजीलैंड का स्कोर 3 विकेट पर 180 रन, कॉन्वे शतक चूके

न्यूजीलैंड ने दूसरे दिन बनाए 134 रन की बढ़त
तेज गेंदबाजों के दम पर भारत को रिकॉर्ड 46 रन पर समेटने के बाद डेवोन कॉन्वे के 91 रन की मदद से न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 3 विकेट पर 180 रन बना लिए. डेरिल मिचेल 14 और रचिन रविंद्र 22 रन बनाकर क्रीज पर हैं. न्यूजीलैंड के पास 134 रन की बढ़त है. इससे पहले मैट हेनरी ( 15/5 ) और विलियम ओ रूके ( 22/4 ) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड ने भारतीय बल्लेबाजी की बखिया उधेड़ दी. एडिलेड टेस्ट की यादें ताजा कराते हुए भारतीय टीम घरेलू टेस्ट में अपने न्यूनतम स्कोर 46 रन पर आउट हो गई थी.

भारतीय टीम 1987 में 75 रन पर ढेर हो गई थी
इससे पहले भारत में उसका न्यूनतम टेस्ट स्कोर 75 रन था जो 1987 में वेस्टइंडीज के खिलाफ दिल्ली में बनाया था. भारत के पांच बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके. ऑस्ट्रेलिया के 2020-21 के दौरे पर एडीलेड टेस्ट में भारतीय टीम 36 रन पर आउट हो गई थी. भारत को दिन के आखिर में एक और झटका लगा जब रविंद्र जडेजा की टर्न लेती गेंद उनके बायें घुटने से जा लगी. उन्हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा.

Tags: India vs new zealand, Rohit sharma

Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights