भारत के दौरे से पहले श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर की गोली मारकर हत्या, दहशत का माहौल

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम को इसी महीने के आखिर में श्रीलंका का दौरा करना है. दौरे से ठीक पहले श्रीलंका क्रिकेट से एक बुरी खबर सामने आई है. पूर्व क्रिकेटर धम्मिका निरोशन की गोली माकर हत्या कर दी गई है. 41 साल के इस पूर्व क्रिकेटर की हत्या की वजह सामने नहीं आई है. लोकल पुलिस मामले की जांच कर रही है. गॉल के अंबालांगोडा शहर में निरोशन परिवार के साथ रहते थे.

मंगलवार की रात श्रीलंका क्रिकेट को दहला देने वाली खबर सामने आई. गॉल जिले के एक बेहद छोटे से शहर अंबालांगोडा में रहने वाले निरोशन की हत्या उनकी पत्नी और दो बच्चों के सामने गोली माकर कर दी गई. इस घटना की जानकारी मिलने के बाद एक्टिव हुई पुलिस लगातार इसे लेकर जांच कर रही है. फिलहाल इसे लेकर कुछ भी नहीं कहा जा रहा है. मंगलवार की रात को 41 साल के इस पूर्व क्रिकेटर की हत्या उनके घर पर परिवार से सामने कर दी गई.

अंडर 19 क्रिकेट टीम की कप्तानी कर चुके धम्मिका निरोशन सभी श्रीलंका की नेशनल टीम में जगह नहीं बना पाए. ऑलराउंडर ने साल 2001 से 2004 के बीच गॉल क्रिकेट क्लब की तरफ से 12 फर्स्ट क्लास मैच और 8 लिस्ट ए मैच खेले. निरोशन ने इस छोटे से करियर में कुल 24 विकेट हासिल किए और 300 से ज्यादा रन बनाए. साल 2000 में अंडर 19 टीम में डेब्यू किया था. दो साल बाद वह टीम के कप्तान भी बनाए गए थे. 2004 में उन्होंने अपना आखिरी मुकाबला खेला था. निरोशन की कप्तानी में खेलने वाले फरवीज महारूफ, एजेलो मैथ्यूज और उपुल थरंगा ने बाद में श्रीलंका की नेशनल टीम में जगह बनाई.

भारत के श्रीलंका दौरे का कार्यक्रम

27 जुलाई- पहला टी20, शाम 7 बजे, पल्लेकेल
28 जुलाई- दूसरा टी20, शाम 7 बजे, पल्लेकेल
30 जुलाई- तीसरा टी20, शाम 7 बजे, पल्लेकेल

2 अगस्त- पहला वनडे, दोपहर 2.30 बजे, कोलंबो
4 अगस्त- दूसरा वनडे, दोपहर 2.30 बजे, कोलंबो
7 अगस्त- तीसरा वनडे, दोपहर 2.30 बजे, कोलंबो

Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights