ट्रेन का सफर है लंबा? बैग में जरूर रखें ये 5 फूड आइटम्स, झटपट होंगे रेडी

5 Instant Food For Train Journey: ट्रेन में सफर करना बड़ा मजेदार लगता है. फैमिली और दोस्तों के साथ अगर ट्रिप पर जा रहे हैं तो और मजा आता है. यही फन तब और दोगुना हो जाता है जब अच्छा-अच्छा खाना भी साथ होता है. ट्रेन में खाते-पीते और मौज मस्ती करते हुए सफर होता है तो वो लाइफ टाइम के लिए यादगार हो जाती है. आइए आज आपको बताते हैं कि ट्रेन में अगर लंबा सफर है तो बैग में वो कौनसे 5 फूड रखने चाहिए जो आपको दिनभर फ्रेश और हेल्दी रखने के लिए जरूरी हैं…

ट्रैवल लगेज में रखें ये 5 फूड आइटम्स

घर पर बने सैंडविच: सैंडविच बनाने में बहुत आसान होता है. ब्राउन या मल्टी ग्रेन ब्रेड में हरी-भरी चीजों को डालकर अच्छा सैंडविच बना सकते हैं. ग्रिल्ड पनीर, आलू मटर और खीरा से बने सैंडविच को आप पैक कर सकते हैं.

ताजे फल: फल न केवल ताजगी देते हैं बल्कि जरूरी पोषक तत्वों से भी भरपूर होते हैं. सेब, संतरा, तरबूज, अंगूर और अमरूद को आप ले जा सकते हैं. ये आपको ट्रेन में यात्रा के दौरान एनर्जी देंगे साथ ही आपको फ्रेश फील कराएंगे.

OYO रूम बुक करते समय न करें ये गलती, आधार कार्ड की जगह दें ये चीज, रहेंगे सेफ

इंस्टेंट सूप: इंस्टेंट नूडल्स, पास्ता या सूप का कप आप ट्रेन से सफर के लिए ले जा सकते हैं. यह जल्दी भी बन जाते हैं और आपके पेट को आसानी से फुल कर देते हैं. ट्रेन में लगने वाली छोटी-मोटी भूख को मिटाने के लिए ये अच्छा ऑप्शन है. इसे बनाने के लिए बस ऑनबोर्ड पेंट्री या थर्मस से गर्म पानी डालें और थोड़ी देर तक ढककर रख दें. 5 मिनट बाद यह खाने के लिए रेडी हो जाएगा.

पराठा: गरमागरम आलू के पराठे, पनीर, प्याज या आलू प्याज के मिक्स पराठों को भी आप अपने ट्रिप के फूड बॉक्स में डाल सकते हैं. पराठे खाने में भी टेस्टी लगते हैं और इनसे पेट भा भरा रहता है, जिससे आपको बार-बार भूख भी नहीं लगती. इसके स्वाद को दोगुना करने के लिए साथ में आचार भी रख सकते हैं.

एनर्जी बार: अपनी ट्रेन यात्रा के लिए पैक किए गए कुछ एनर्जी बार रख सकते हैं. मिल्क चॉकलेट, डार्क चॉकलेट या फ्लेवर्ड चॉकलेट बार भी बैग में रख सकते हैं. यह आपके मन को अच्छा फील कराएंगे.

Tags: Food, Food Recipe, Lifestyle, Tips and Tricks, Travel

Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights