Realme Teases iPhone 16 Camera Control Button Clone will not Arrive on Realme GT 7 Pro

iPhone 16 सीरीज 9 सितंबर को लॉन्च हुई थी जिसमें कंपनी ने अबकी बार एक खास कैमरा बटन दिया है। एपल की लेटेस्ट स्मार्टफोन सीरीज में यह बटन Camera Control के नाम से जाना जाता है। अब चाइनीज स्मार्टफोन मेकर Realme ने भी कुछ ऐसा ही कारनामा कर दिखाया है। iPhone 16 में मिलने वाले टच सेंसिटिव बटन की तरह ही Realme भी अपने अपकमिंग फोन में ऐसा ही कैमरा कंट्रोल बटन देने वाली है, जिसका खुलासा कंपनी ने एपल की नई सीरीज लॉन्च से पहले ही कर दिया था। आइए जानते हैं कैसा होगा यह फोन। 

Realme अपने अपकमिंग स्मार्टफोन में iPhone 16 के कैमरा बटन का क्लोन पेश करने जा रही है। चीन की माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट Weibo पर Realme VP Chase Xu की ओर से एक पोस्ट शेयर किया गया है। इसमें एक वीडियो को दिखाया गया है जो रियलमी के किसी आने वाले स्मार्टफोन में एक डेडीकेटेड कैमरा बटन के बारे में है। वीडियो में दिखाया गया है कि यूजर्स कैसे एक बटन प्रेस करके कैमरा को लॉन्च कर सकते हैं। कैमरा ऐप लोड होने के बाद फिर इसी बटन को जूम-इन और जूम-आउट करने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकेगा, और उसके बाद बटन प्रेस करने पर इसी से इमेज कैप्चर हो सकेगी। 

Realme GT 7 Pro कंपनी का अगला स्मार्टफोन होने वाला है। लेकिन इस स्मार्टफोन में यह फीचर नहीं मिलेगा। यह किसी और अपकमिंग फोन में शामिल होने वाला है जो कि कंपनी का एक फ्लैगशिप मोबाइल होगा। रियलमी अक्सर इसी तरह के फीचर्स अपने डिवाइसेज में लाती रहती है जो एपल स्मार्टफोन्स के फीचर्स से मेल खाते हैं। 

इससे पहले कंपनी ने Realme C55 को लॉन्च किया था। यह फोन कंपनी का पहला ऐसा फोन था जिसमें Apple के Dynamic Island सॉफ्टवेयर फीचर को क्लोन किया गया था। रियलमी ने अपने फोन में इसे Mini Capsule के नाम से लॉन्च किया था। एपल फोन की तरह ही इसमें भी कई नोटिफिकेशंस जैसे स्टेप्स काउंट, वेदर और चार्जिंग स्टेटस आदि को देखा जा सकता है। हालांकि यह किसी थर्ड पार्टी एप्स को सपोर्ट नहीं करता है। अब देखना होगा कि Realme कैमरा कंट्रोल बटन को कौन से स्मार्टफोन के साथ पेश करने वाली है। 

Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights