BSNL Started SIM Home Delivery to Customers in Kerala

सरकार के स्वामित्व वाली टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने देश में कई जगहों पर सिम कार्ड की होम डिलीवरी की शुरुआत की है। कंपनी अन्य संस्थाओं से डिलीवरी आउटसोर्स करती है। इस साल की शुरुआत में प्रून के साथ साझेदारी करके गुरुग्राम और गाजियाबाद के चुनिंदा क्षेत्रों में डिलीवरी शुरू हुई। अब टेलीकॉम ऑपरेटर केरल में सिम कार्ड डिलीवरी कर रहा है। ग्राहक केरल में LILO ऐप के जरिए नया BSNL सिम बुक कर सकते हैं। LILO ऐप यूजर्स के लिए iPhone और Android डिवाइस दोनों के लिए उपलब्ध है। आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

ग्राहक ऐप के जरिए नया सिम ले सकते हैं या अपना नंबर पोर्ट करा सकते हैं। अगर आप BSNL की नई सिम चाहते हैं तो आप ऐसा कर सकते हैं। फिर वह प्लान चुनना है जो आप सिम के साथ चाहते हैं और खरीदारी पूरी कर सकते हैं। अगर आपके पास 3G सिम है तो 4G सिम में अपग्रेड करने पर BSNL 4GB डाटा भी फ्री दे रहा है। वॉट्सऐप के जरिए BSNL सिम ऑर्डर करने के लिए यूजर्स +91 8891767525 पर “Hi” टाइप करके भेज सकते हैं।

LILO ऐप के फायदे

ग्राहक सबसे पहले तो नया सिम ले सकते हैं और फिर अपना कनेक्शन पोर्ट कर सकते हैं। मौजूदा सिम को 4G में अपग्रेड करने की भी सुविधा है। सिम को बदला या रिचार्ज किया जा सकता है। रिचार्जिंग BSNL सेल्फ केयर ऐप के जरिए भी हो सकती है, वहीं आप LILO ऐप के जरिए भी ऐसा कर सकते हैं।

BSNL ने कहा कि उसके पास केरल में मोबाइल नेटवर्क का सिटी और रुरल कवरेज है। आपको बता दें कि हाल ही में बीएसएनएल ने केरल में 1000 4G टावरों को लगाया है। कंपनी के केरल में 39 ग्राहक सेवा केंद्र (CSC) के साथ 2200 रिटेलर आउटलेट हैं। BSNL का प्लान निजी टेलीकॉम ऑपरेर से मिलने वाले प्लान के मुकाबले में ज्यादा किफायती है। इस प्रकार केरल में रहने वाले किसी व्यक्ति के लिए BSNL सिम एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। इसे बैकअप के तौर पर रखने के लिए सेकेंडरी सिम के तौर पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights