Samsung Getting Complaints from Galaxy Z Fold 6 Users of Paint Peeling Off, Realme, Oppo, Vivo

दक्षिण कोरिया की स्मार्टफोन मेकर Samsung ने जुलाई में अपने नए फोल्डेबल स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया था। इनमें Galaxy Z Fold 6 और Galaxy Z Flip 6 शामिल थे। Galaxy Z Fold 6 के कुछ यूजर्स ने इस हैंडसेट का पेंट निकलने की शिकायत की है। 

सोशल मीडिया फोरम Reddit पर इस स्मार्टफोन के कुछ यूजर्स ने अपने नए हैंडसेट का पेंट निकलने की शिकायत की है। इन यूजर्स ने कुछ इमेज भी शेयर की हैं जिनमें इस स्मार्टफोन पर कुछ जगहों से पेंट निकला हुआ दिखाई दे रहा है। इनमें से एक इमेज में पावर बटन के निकट और दूसरी में रियर पैनल के ऊपर दाएं कोने पर पेंट निकला हुआ है। इस बारे में सैमसंग के सपोर्ट पेज पर बताया गया है कि इसका कारण इस स्मार्टफोन के साथ इनकम्पैटिबल थर्ड-पार्टी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल हो सकता है। सैमसंग ने कहा है कि इनमें थर्ड-पार्टी चार्जर्स का इस्तेमाल एक प्रमुख कारण है। 

Galaxy Z Fold 6 में 7.6 इंच QXGA+ AMOLED 2X Infinity Flex प्राइमरी डिस्प्ले और 6.3 इंच HD+ Dynamic AMOLED 2X आउटर स्क्रीन है। इसमें प्रोसेसर के तौर पर Snapdragon 8 Gen 3 दिया गया है। इस फोल्डेबल स्मार्टफोन की 4,400 mAh की बैटरी 25 W वायर्ड और वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करती है। सैमसंग ने कहा है कि थर्ड-पार्टी चार्जर्स में करेंट की लीकेज से हैंडसेट के एनोडाइजेशन पर असर पड़ सकता है और इससे पेंट निकल सकता है। एनोडाइजेशन एक प्रोसेस है जिससे मेटल को डेकोरेटिव और ड्यूरेबल कोरोजन रेजिस्टेंट फिनिश मिलती है। 

सैमसंग के Galaxy S24 FE को जल्द लॉन्च किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन के बारे में कुछ लीक से जानकारी मिली है। इसमें 6.7 इंच डिस्प्ले हो सकता है। Galaxy S24 FE में Exynos 2400 चिपसेट दिया जा सकता है। पिछले वर्ष कंपनी ने Galaxy S23 FE को पेश किया था। हाल ही में Android Headlines की एक रिपोर्ट में यह स्मार्टफोन पांच कलर्स में होने की जानकारी दी गई थी। कंपनी की वेबसाइट पर इसके दो अन्य कलर उपलब्ध कराए जा सकते हैं। इस स्मार्टफोन का डिजाइन Galaxy S24 और Galaxy S23 FE के समान दिख रहा है। इसके फ्रंट में होल-पंच डिस्प्ले है। इसके रियर में ट्रिपल रियर कैमरा यूनिट हो सकती है। इसमें दाएं कोने पर वॉल्यूम रॉकर और पावर बटन हैं। 
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

ये भी पढ़े:
Smartphone, Processor, Sensor, Battery, Market, Samsung, Design, Specifications, Foldable, Reddit, Variants, Storage, Paint, Social Media, Prices

संबंधित ख़बरें

Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights