Epic Games Store Available on iOS and Android devices Know Details

Epic Games ने अपने Epic Games स्टोर को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है जो कि अब यूरोप में आईफोन और ग्लोबल लेवल पर एंड्रॉइड डिवाइस पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। Epic Games स्टोर में तीन गेम फोर्टनाइट, रॉकेट लीग साइडस्वाइप और फॉल गाइज का नया मोबाइल वर्जन आता है। एपिक गेम्स आने वाले समय में अन्य डेवलपर्स को एपिक गेम्स स्टोर के जरिए अपने गेम और ऐप लॉन्च करने की सुविधा देने के लिए भी काम कर रहा है। इसके अलावा कंपनी अपने गेम को AltStore PAL समेत इंडीपेंडेंट मोबाइल स्टोर पर लाने का प्लान बना रही है।

Fortnite आया iOS पर वापस

यूरोप के डिजिटल मार्केट एक्ट के चलते यह गेम 4 साल पहले Apple के ऐप स्टोर से हटाया गया था, लेकिन लीगल लड़ाई और रेगुटेलरी बदलावों के बाद Fortnite फिर से आईओएस पर आ गया है। नया Fortnite Battle Royale Chapter 5, सीजन 4: Absolute Doom अब मोबाइल और अन्य प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है।

Epic Games ने बताया है कि आईओएस और एंड्रॉइड पर एपिक गेम्स स्टोर इंस्टॉल करना वर्तमान में Apple और Google द्वारा पेश किए गए कई स्टेप्स,भ्रमित सेटिंग्स और चेतावनियों के चलते मुश्किल है। एपिक इन दिक्कतों के लिए कोर्ट में लड़ाई लड़ रहा है और Apple और Google द्वारा लगाए गए शर्तों को हटाने के लिए ग्लोबल रेगुलेटरी के साथ काम कर रहा है।

थर्ड-पार्टी ऐप स्टोर के साथ साझेदारी

Epic Games अपने गेम को ज्यादा बड़े स्तर पर उपलब्ध करने के लिए थर्ड पार्टी मोबाइल ऐप स्टोर के साथ काम कर रहा है। शुरुआत में ये यूरोपीय यूनियन में iOS यूजर्स के लिए AltStore PAL पर लॉन्च कर रहे हैं। यूरोप में Aptoide के iOS स्टोर और एंड्रॉयड पर ONE स्टोर तक उपलब्ध करने का प्लान है। कंपनी अपने गेम को ग्लोबल स्तर पर अन्य स्टोर पर लाने का भी प्लान बना रही है। एपिक गेम्स ने AltStore PAL तैयार किया है, जो एक ऐसा ऐप है जो EU के डिजिटल मार्केट एक्ट (DMA) का लाभ उठाकर EU यूजर्स को एक थर्ड पार्टी ऐप स्टोर फ्री में उपलब्ध कराता है। यह Epic Games के मेगाग्रांट द्वारा सपोर्टेड है, जो Apple के कोर टेक्नोलॉजी चार्ज को कवर करता है और AltStore PAL को बिना सब्सक्रिप्शन के उपलब्ध बनाता है।

कैसे करें डाउनलोड और इंस्टॉल

Epic Games Store आईओएस और एंड्रॉइड दोनों डिवाइसेज पर कैसे डाउनलोड और इंस्टॉल करना है, इसकी जानकारी कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है। यूजर्स Fortnite, Fall Guys और Rocket league Sideswipe ब्लॉग पर इंस्टॉलेशन प्रोसेस के बारे में ज्यादा जानकारी और वीडियो गाइड पा सकते हैं।

 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights