शाकिब अल हसन विदाई के लिए तैयार, इस टीम के खिलाफ खेलेंगे आखिरी मैच

नई दिल्ली. बांग्लादेशी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन घरेलू दर्शकों के सामने टेस्ट क्रिकेट में अपना आखिरी मुकाबला खेलने के लिए तैयार हैं और उन्हें सोमवार 21 अक्टूबर से यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रहे पहले मैच के लिए बांग्लादेश की टीम में शामिल किया गया है. भारत के खिलाफ कानपुर में दूसरे और अंतिम टेस्ट से पहले शाकिब ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू मैदान पर अपना अंतिम टेस्ट खेलने की इच्छा व्यक्त की थी.

बशर्ते बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करे. शाकिब पर एक छात्र की हत्या में शामिल होने का आरोप लगाया गया है, लेकिन बांग्लादेश का यह अनुभवी खिलाड़ी घटना के समय कनाडा में एक टी20 लीग में हिस्सा ले रहा था. बीसीबी के नये अध्यक्ष फारूख अहमद ने शाकिब के अनुरोध को यह कहते हुए खारिज कर दिया था कि बोर्ड कोई सुरक्षा एजेंसी नहीं है और वह उन्हें किसी तरह की सुरक्षा की गारंटी नहीं दे सकता.

IND vs NZ: चीते की तरह लगाई छलांग, लपक लिया शानदार कैच, चलते बने सरफराज खान, VIDEO

शाकिब ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर लिखा, ‘‘सबसे पहले मैं उन सभी छात्रों को श्रद्धांजलि देना चाहता हूं जिन्होंने बलिदान दिया, भेदभाव विरोधी आंदोलन का नेतृत्व किया और लोगों के विद्रोह के दौरान शहीद या घायल हुए. कोई भी बलिदान किसी प्रियजन के नुकसान की भरपाई नहीं कर सकता है, कोई भी चीज किसी बच्चे या भाई को खोने के नुकसान को नहीं भर सकती है, आप में से जो लोग इस दौरान मेरी चुप्पी से आहत हुए हैं, मैं आपकी भावनाओं का सम्मान करता हूं और ईमानदारी से माफ़ी मांगता हूं. ’’

उन्होंने लिखा, ‘‘आप सभी जानते हैं कि मैं जल्द ही अपना आखिरी मैच खेलूंगा. मैं आप सभी के साथ अलविदा कहना चाहता हूं. विदाई के क्षण में मैं उन लोगों से हाथ मिलाना चाहता हूं जिनकी तालियों ने मुझे बेहतर खेलने के लिए प्रेरित किया. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के बाद बांग्लादेश की टीम अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला खेलने के लिए संयुक्त अरब अमीरात रवाना होगी.

पहले टेस्ट के लिए बांग्लादेश की टीम इस प्रकार है: नजमुल हुसैन शांटो (कप्तान), शादमान इस्लाम, महमुदुल हसन जॉय, जाकिर हसन, मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास (विकेटकीपर), जाकेर अली, मेहदी हसन मिराज, ताइजुल इस्लाम, नईम हसन, तास्किन अहमद, हसन महमूद, नाहिद राणा

Tags: Shakib Al Hasan

Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights