12 साल में डेब्यू, 13 साल में यूथ टेस्ट में सबसे तेज शतक, बिहार का लाल फिर भी इग्नोर, टीम में नहीं मिली जगह

नई दिल्ली. छोटी सी उम्र में क्रिकेट के रिकॉर्ड ध्वस्त कर रहे वैभव सूर्यवंशी को बिहार की रणजी ट्रॉफी की टीम में जगह नहीं मिली है. वह भी तब, जब 13 साल के इस बैटर ने एक हफ्ते पहले ही यूथ टेस्ट में सबसे तेज शतक लगाने का भारतीय रिकॉर्ड बनाया है. वैभव ने रणजी ट्रॉफी के पिछले सीजन में 12 साल की उम्र में डेब्यू करने का रिकॉर्ड बनाया था. उन्होंने सचिन तेंदुलकर और युवराज सिंह जैसे क्रिकेटरों से भी कम उम्र में फर्स्टक्लास मैच खेलने का रिकॉर्ड बनाया था.

भारत का इस साल का क्रिकेट सीजन शुरू हो चुका है. 11 अक्टूबर से रणजी ट्रॉफी के मुकाबले खेले जाने हैं. बिहार क्रिकेट एसोसिएशन ने इसके लिए राज्य की 20 सदस्यीय टीम घोषित की है. इसमें वैभव सूर्यवंशी का नाम नहीं है. बिहार को हरियाणा के खिलाफ रोहतक में इस रणजी सीजन का पहला मैच खेलना है.

बिहार की टीम के सिलेक्शन में इस साल जनवरी में भी बवाल हुआ था. तब मुंबई से मुकाबले के लिए स्टेडियम में दो टीमें पहुंच गई थीं. उस वक्त तो बिहार बनाम मुंबई मैच हो गया. लेकिन टीम सिलेक्शन का पूरा विवाद बाद में हाईकोर्ट पहुंच गया. हालांकि, इसके बावजूद स्थिति नहीं सुधरी है. अभी बिहार की रणजी टीम के भी दो अलग-अलग ट्रेनिंग कैंप लगे थे.

वैभव सूर्यवंशी ने पिछले हफ्ते ऑस्ट्रेलिया की अंडर-19 टीम के खिलाफ पहले यूथ टेस्ट में 58 गेंद में शतक लगाया था. यह अंडर-19 क्रिकेट में इस फॉर्मेट में किसी भी भारतीय का सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड है. उन्होंने 104 रन की अपनी पारी में 14 चौके और 4 छक्के लगाए थे.

बिहार की टीम: वीर प्रताप सिंह (कप्तान), शकीबुल गनी (उप-कप्तान), बिपिन सौरभ, आकाश राज, बाबुल कुमार, श्रमण निग्रोध (विकेटकीपर), आयुष लोहारुका (विकेटकीपर), राघवेंद्र प्रताप सिंह, मयंक चौधरी, हिमांशु सिंह, सचिन कुमार सिंह, अभिजीत साकेत, अनुज राज, शाकिब हुसैन, शब्बीर खान, ऋषव राज, हर्ष विक्रम सिंह, जितिन कुमार यादव, यशपाल यादव, ऋषि राज.

Tags: Cricket news, Ranji Trophy

Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights