अनमोल-जीत से भारत ने किया क्लीन स्वीप, यूथ टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को पीटा, 17 साल का स्पिनर रहा जीत का हीरो

नई दिल्ली. भारत ने ऑस्ट्रेलिया की अंडर-19 टीम को एक बार फिर हार का घूंट पीने को मजबूर किया. भारतीय अंडर-19 टीम ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे यूथ टेस्ट में पारी और 120 रन के विशाल अंतर से हराया. भारत की जीत के हीरो हरवंश पांगलिया और अनमोलजीत सिंह रहे. हरवंश पांगलिया ने 117 रन की पारी खेली तो अनमोलजीत सिंह ने मैच में 9 विकेट झटके. अनमोलजीत को इस प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. यह अनमोलजीत सिंह का भारत की अंडर-19 टीम के लिए पहला मैच था.

अंडर-19 भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा यूथ टेस्ट चेन्नई में खेला गया. भारत ने मैच में पहले बैटिंग की. मेजबान टीम ने हरवंश पांगलिया (117) और नित्या पंड्या (94) की बेहतरीन पारियों की बदौलत 492 रन बनाए. भारत को इस स्कोर तक पहुंचाने में कप्तान सोहम पटवर्धन (63), निखिल कुमार (61) का भी अहम योगदान रहा.

556 रन बनाकर इतरा रहा था पाकिस्तान, इंग्लैंड ने बना दिया कचूमर, पाक गेंदबाजों की दूसरी बार ऐसी पिटाई हुई

भारतीय बैटर्स के बाद बॉलर्स ने भी कमाल का प्रदर्शन किया और ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहली पारी में 277 रन पर समेट दिया. भारत ने इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को फॉलोआन दिया. इस तरह ऑस्ट्रेलिया की अंडर19 टीम ने दूसरी पारी आगे बढ़ाई. लेकिन इस बार तो मेहमान टीम 100 रन का स्कोर भी नहीं बना पाई. भारत ने ऑस्ट्रेलिया की अंडर-19 टीम को महज 95 रन पर आउट किया. इस तरह अंडर-19 भारतीय टीम ने मैच पारी व 120 रन से जीत लिया.

ऑस्ट्रेलिया को दो बार ऑलआउट करने में सबसे बड़ी भूमिका ऑफ स्पिनर अनमोलजीत सिंह की रही. अनमोलजीत सिंह ने पहली पारी में 4 और दूसरी पारी में 5 विकेट झटके. कोई शक नहीं कि उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

Tags: India under 19, India vs Australia, Indian Cricket Team

Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights