Women’s T20 World Cup: हरमनप्रीत की कातिलाना बैटिंग, अरुंधति-आशा का कहर, भारत की श्रीलंका पर रिकॉर्ड जीत

नई दिल्ली. भारतीय टीम ने आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में श्रीलंका के खिलाफ धमाकेदार जीत दर्ज कर सेमीफाइनल की रेस रोचक बना दी. टीम इंडिया ने एक हार के बाद लगातार दूसरी जीत हासिल की. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने कप्तान हरमनप्रीत कौर की तूफानी फिफ्टी और स्मृति मंधाना की संयम भरी पारी के दम पर श्रीलंका के सामने 9 विकेट पर 172 रन बनाकर इस टूर्नामेंट का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया. जवाब में श्रीलंका की टीम महज 90 रन पर सिमट गई.

भारत को टूर्नामेंट के शुरुआती दो मुकाबले में जिस बल्लेबाजी के लिए आलोचना झेलनी पड़ी थी उसने श्रीलंका के खिलाफ करारा जवाब दिया. टॉस जीतकर कप्तान हरमनप्रीत कौर ने बल्लेबाजी चुनी और इस टूर्नामेंट में अब तक का सबसे बड़ा टीम स्कोर खड़ा कर दिया. स्मृति मंधाना ने शेफाली वर्मा के साथ मिलकर ओपनिंग में 98 रन जोड़े. इसके बाद कप्तान ने आकर तूफानी फिफ्टी जमा श्रीलंका के गेंदबाजी को तहस नहस कर दिया. शेफाली ने 43 रन बनाए तो मंधाना 50 रन बनाकर आउट हुई. हरमनप्रीत कौर ने 27 बॉल पर नाबाद 52 रन बनाए.

श्रीलंका बड़े स्कोर के नीचे दबा
भारत से मिले 173 रन के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी श्रीलंका को पहले ही ओवर में झटका लगा. विष्मी गुणारत्ने को रेणुका ठाकुर की बॉल पर सब्सीट्यूट आरपी यादव ने बेहतरीन कैच लेकर वापसी का टिकट थमाया. श्रेयांका पाटिल ने कप्तान चमरी अतापत्तू को 1 रन पर आउट कर बड़ी कामयाबी दिलाई. हर्षिता समाराविक्रमा को रेणुका ठाकुर ने आउट कर टीम का स्कोर 6 रन पर तीन विकेट कर दिया. श्रीलंका इस शुरुआत के बाद संभलने में नाकाम रही. लगातार अंतराल पर विकेट गिरते रहे और पूरी टीम 90 रन के स्कोर पर सिमट गई. अरुंधति रेड्डी और आशा शोभना ने 19-19 रन देकर 4 ओवर में 3-3 विकेट अपने नाम किए जबकि रेणुका ठाकुर ने 2 सफलता हासिल की.

FIRST PUBLISHED : October 9, 2024, 22:48 IST

Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights