दक्षिण अफ्रीका ने फिर ‘चोक’ किया, महिला और पुरुष दोनों टीमें हारीं, स्मिथ की 91 रन की पारी भी ना आई काम

नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका को एक बार फिर अपने से कहीं कमजोर मानी जाने वाली टीम से हार का सामना करना पड़ा. इस बार उसे आयरलैंड ने 69 रन से करारी शिकस्त दी. जेसन स्मिथ ने 93 गेंद पर 91 रन की पारी खेलकर अफ्रीकी पुरुष टीम की हार टालने की बहुत कोशिश की, लेकिन नाकाम रहे. दिलचस्प बात यह है कि अगर दक्षिण अफ्रीका की पुरुष टीम को यूएई के शहर दुबई में हार का सामना करना पड़ा तो महिला टीम को शारजाह में शिकस्त झेलनी पड़ी.

दक्षिण अफ्रीका की महिला और पुरुष दोनों टीमों को कुछ घंटे के अंतराल में हार का सामना करना पड़ा. दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम को टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड ने शिकस्त दी. अफ्रीकी टीम इस मुकाबले में 6 विकेट पर 124 रन ही बना सकी. इसके जवाब में इंग्लैंड की महिला टीम ने 19.2 ओवर में 3 विकेट खोकर 125 रन बना लिए. यह महिला टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की दूसरी जीत है. वह ग्रुप बी में 4 अंक के साथ पहले नंबर पर है.

दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम जिस वक्त शारजाह में टी20 मैच खेल रही थी, उसी समय पुरुष टीम दुबई में आयरलैंड से वनडे मुकाबले में भिड़ी हुई थी. आयरलैंड ने इस मुकाबले में पहले बैटिंग करते हुए 9 विकेट पर 284 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका की टीम इसके जवाब में 46.1 ओवर में 215 रन बनाकर ऑलआउट हो गई.

दक्षिण अफ्रीका ने आयरलैंड के खिलाफ 285 रन का पीछा करते हुए जल्दी-जल्दी विकेट गंवाए. इस टीम ने महज 59 के स्कोर पर चौथा विकेट गंवाया. पांचवें नंबर पर उतरे जेसन स्मिथ ने एक छोर पर डटकर बैटिंग की, लेकिन दूसरे छोर पर लगातार विकेट गिरते रहे. अपना दूसरा वनडे मैच खेल रहे स्मिथ ने 93 गेंद पर 91 रन बनाए. इसके बावजूद दक्षिण अफ्रीका की टीम 69 रन से हार गई. यह आयरलैंड और दक्षिण अफ्रीका का एक हफ्ते के भीतर तीसरा वनडे मुकाबला था. अफ्रीकी टीम ने पहले दो वनडे जीते और सीरीज 2-1 से अपने नाम की.

Tags: Ireland cricket, South africa, T20 World Cup, Womens Cricket

Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights