रात में नौकरी और दिन में क्रिकेट, सूर्या कुमार यादव और यशस्वी जयसवाल के साथ कर चुके है प्रैक्टिस; इंडियन टीम में जाने का है सपना

मुंबईः मुंबई में आपको बड़े-बड़े मैदान देखने मिलेंगे. जहां हजारों लोग क्रिकेट की प्रैक्टिस करते हैं. इन मैदानों से आज तक बड़े-बड़े क्रिकेटर निकले हैं. रोहित शर्मा, सचिन तेंदुलकर और सूर्या कुमार यादव जैसे क्रिकेटर भी इन्ही मैदानों में प्रैक्टिस किया करते थे. यहां प्रैक्टिस करने वाले खिलाड़ी भविष्य में भारत के लिए खेलते हैं. इसी के साथ हर साल कई खिलाड़ी आईपीएल में भी खेलते हुए नजर आते हैं. ऐसा ही एक खिलाड़ी है जो अपने गांव से मुंबई आकर अपने क्रिकेटर बनने के सपने के लिए दिन रात मेहनत कर रहा है.

इस खिलाड़ी का नाम पंकज वासुदेव है. Local 18 से बात करते हुए पंकज वासुदेव ने बताया कि वे पिछले 6 साल से क्रिकेट खेल रहे है. इन्होंने कई बड़े टूर्नामेंट खेले है. यह एक गेंदबाज़ है, और यह अब तक सूर्या कुमार यादव, सरफ़राज़ ख़ान और यशस्वी जयसवाल जैसे एक से बढ़कर एक खिलाड़ियों के साथ प्रैक्टिस कर चुके है. पंकज बताते है की क्रॉस मैदान पर प्रैक्टिस करके शिवम दूबे, सरफ़राज़ ख़ान और सूर्या कुमार यादव जैसे खिलाड़ी आज भारतीय टीम का हिस्सा बन गए हैं. पंकज दिन में कुल 4-6 घंटे प्रैक्टिस करते है, इसके अलावा बचे हुए समय में अपने गुजारे के लिए बॉलीवुड इंडस्ट्री में असिस्टेंट डायरेक्टर का काम भी करते है.

आईपीएल में खेलने का मौका
पंकज वासुदेव ने आगे बताया कि आईपीएल में खेलना हर एक क्रिकेटर का सपना होता क्योंकि यही वो रास्ता है, जो इण्डियन टीम का हिस्सा बनाता है. हालांकि आईपीएल में खेलने का एक और तरीका है जो कम ही लोग जानते हैं. यह गेंदबाजों के लिए होता है. अगर कोई गेंदबाज बड़े खिलाड़ियों के लिये नेट बोलिंग करता है तो उसके अच्छे परफॉरमेंस से उसे अगले साल उस खिलाड़ी के टीम में खेलने का मौका मिल जाता है. तो यही अरमान लेकर पंकज भी दिन रात मेहनत कर रहे है कि उनकी भी एक गेंद ना जाने कब किस्मत बदल दे.

FIRST PUBLISHED : September 26, 2024, 11:12 IST

Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights