348 दिन बाद हारा ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड ने रोका कंगारुओं का विजयरथ, आखिरी बार वर्ल्ड कप में…

नई दिल्ली. वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया का वनडे क्रिकेट में विजयरथ आखिरकार रुक गया है. तकरीबन एक साल से लगातार जीत रहे कंगारुओं को इस बार इंग्लैंड से हार झेलनी पड़ी है. इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 5 मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में हराया. यह ऑस्ट्रेलिया की लगातार 14 जीत के बाद पहली हार है.

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मंगलवार को चेस्टर ली स्ट्रीट में तीसरा वनडे मैच खेला गया. ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले में 304 रन का मजबूत स्कोर बनाया. इसके जवाब में इंग्लैंड ने बैजबॉल गेम दिखाया और तूफानी अंदाज में रन बटोरे. मेजबान इंग्लैंड को अंदाजा था कि बारिश कभी भी आ सकती है. इस वजह से भी उसने तेज बैटिंग की. इंग्लिश कप्तान हैरी ब्रूक ने शुरुआती विकेट गिरने की भी परवाह नहीं की और ताबड़तोड़ रन ठोक दिए. नतीजा जब 38वें ओवर में बारिश आई तो इंग्लैंड डकवर्थ लुइस नियम के तहत टारगेट से 46 रन आगे था. इस तरह उसने यह मैच 46 रन से जीत लिया.

ऑस्ट्रेलिया को वनडे क्रिकेट में 348 दिन बाद हार झेलनी पड़ी है. उसे इससे पहले आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर 5 मैचों की सीरीज में वापसी भी कर ली है. हालांकि, वह इस जीत के बाद भी 1-2 से पीछे है. अगर मेजबान टीम को सीरीज अपने नाम करनी है तो उसे बाकी बचे दोनों मैच जीतने होंगे. ऑस्ट्रेलिया एक मैच जीतकर भी सीरीज अपने नाम कर सकता है.

FIRST PUBLISHED : September 25, 2024, 07:54 IST

Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights