BCCI को जल्दी नहीं मिलेगा नया सचिव, जय शाह की जगह लेने वाले नाम पर अभी चर्चा भी नहीं

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को नया सचिव जल्दी नहीं मिलने वाला है. बीसीसीआई की अपेक्स काउंसिल बुधवार को बोर्ड के कामकाज से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा करेगी. इन मुद्दों में निवर्तमान सचिव जय शाह की जगह नए सचिव की नियुक्ति एजेंडे में शामिल नहीं है. बेंगलुरू में होने वाली बोर्ड की 93वीं सालाना आम बैठक (एजीएम) से पहले यह अपेक्स काउंसिल की आखिरी बैठक होगी.

जय शाह के आईसीसी चेयरमैन के रूप में सर्वसम्मति से चुने जाने के बाद नए सचिव की नियुक्ति जरूरी हो गई है. हालांकि, जय शाह आगामी एजीएम के दौरान बीसीसीआई सचिव के रूप में अपनी मौजूदा भूमिका निभाते रहेंगे. उन्हें एक दिसंबर से आईसीसी में अपना नया पद संभालना है.

नए सचिव का नाम तो छोड़िए, इसके नामांकन की प्रक्रिया पर चर्चा भी अपेक्स काउंसिल के एजेंडे में है. जिन मुद्दों पर बात होनी है, उनमें बायजू विवाद शामिल है. बीसीसीआई का अपने पूर्व टाइटल स्पॉन्सर बायजू के साथ भुगतान निपटारे का विवाद है. इस एडटेक फर्म ने पिछले साल मार्च में बीसीसीआई के साथ अपना कॉन्ट्रैक्ट समाप्त कर दिया था.

बायजू कंपनी ने मार्च 2019 में तीन साल के लिए जर्सी स्पांसरशिप का कॉन्ट्रैक्ट किया था. इसे बाद में कथित तौर पर 5 करोड़ 50 लाख डॉलर की राशि के लिए एक और वर्ष के लिए बढ़ा दिया गया था.  सितंबर 2022 तक भुगतान किया गया. विवाद अक्टूबर 2022 से मार्च 2023 तक के बकाये के भुगतान को लेकर है.

बेंगलुरू के बाहरी इलाके में अत्याधुनिक नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) के उद्घाटन पर भी चर्चा होगी. वर्तमान में एनसीए दो दशक से भी अधिक समय पहले अपनी स्थापना के बाद से एम चिन्नास्वामी स्टेडियम परिसर में कार्य करता है.

Tags: BCCI Cricket, Jay Shah

Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights