दूसरे दिन घंटे भर ही मैदान पर टिक पाए भारतीय बैटर, बांग्लादेश ने आखिरी 33 रन पर झटके 4 विकेट

नई दिल्ली. बांग्लादेश ने भारत को पहले टेस्ट मैच में 376 रन पर ऑलआउट कर दिया है. भारत की पारी मैच के मैच के दूसरे दिन पहले सेशन में सिमटी. भारत ने मैच के पहले दिन 6 विकेट पर 339 रन बनाए थे. दूसरे दिन भारत ने 37 रन जोड़कर अपने बाकी विकेट गंवा दिए. रविचंद्रन अश्विन ने भारत के लिए 113 रन की पार खेली. बांग्लादेश के लिए हसन महमूद ने पांच विकेट लिए.

भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट चेन्नई में खेला जा रहा है. बांग्लादेश ने मैच के पहले दिन टॉस जीतकर पहले फील्डिंग चुनी. उसने मनमुताबिक शुरुआत भी की और भारत के 3 विकेट 34 रन पर झटक लिए. यशस्वी जायसवाल और ऋषभ पंत ने पारी जरूर संभाली, लेकिन बड़े स्कोर की उम्मीद नहीं जगा सके.

400 रन तक पहुंचने की उम्मीद टूटी
एक समय भारत का स्कोर 6 विकेट पर 144 रन था. यहां से रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने 195 रन की साझेदारी की और भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाया. जब दिन का खेल रुका तो भारत का स्कोर 3 विकेट पर 339 रन था. भारतीय फैंस दूसरे दिन उम्मीद कर रहे थे कि अश्विन-जडेजा और बाकी बैटर मिलकर टीम को 400 रन तक जरूर पहुंचा देंगे. लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

दूसरे दिन 11.2 ओवर ही खेल सके भारतीय बैटर
मैच के दूसरे दिन बांग्लादेश ने नई गेंद ली और इसका पूरा फायदा उठाया. उसने दिन के तीसरे ही ओवर में रवींद्र जडेजा को आउट कर भारत को सातवां झटका दिया. जडेजा का विकेट 343 के स्कोर पर गिरा. भारत के बाकी बैटर भी ज्यादा देर नहीं टिके और पूरी टीम 376 रन पर ऑलआउट हो गई. बांग्लादेश ने आखिरी 4 विकेट सिर्फ 33 रन देकर झटक लिए. भारतीय टीम ने 83वें ओवर में जडेजा के रूप में 7वां विकेट गंवाया और 91.2 ओवर में ऑलआउट हो गई. इस तरह भारत की टीम ने दूसरे दिन तकरीबन एक घंटे में 11.2 ओवर बैटिंग की और आखिरी 4 विकेट गंवाए.

महमूद हसन ने खोला पंजा
बांग्लादेश के लिए मैच में सबसे अधिक 5 विकेट महमूद हसन ने लिए. उन्होंने पहले दिन विराट कोहली, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और ऋषभ पंत को आउट किया था. हसन महमूद ने मैच के दूसरे दिन जसप्रीत बुमराह को आउट कर मैच में पंजा खोला. तस्कीन अहमद ने मैच में 3 विकेट झटके. नाहिद राणा और मेहदी हसन मिराज को एक-एक विकेट मिले.

Tags: Bangladesh, India vs Bangladesh, R ashwin, Ravichandran ashwin, Team india

Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights