Ind vs BAN 1st test: हसन ने पहले स्पेल में किया कत्लेआम, यशस्वी-पंत के काउंटर अटैक से गेम में लौटा भारत

नई दिल्ली. भारत और बांग्लादेश टेस्ट मैच की शुरुआत टॉप गियर से हुई है. टेस्ट मैच की शुरुआत में ही टी20 वाला रोमांच देखने को मिल रहा है. इस रोमांच का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बांग्लादेश ने पहले ही घंटे में रोहित शर्मा, विराट कोहली और शुभमन गिल को पैवेलियन भेज दिए. जब इन झटकों से भारतीय फैंस के चेहरे उदास हुए तो यशस्वी जायसवाल और ऋषभ पंत ने मोर्चा संभाला. यशस्वी और ऋषभ पंत ने अगले ही घंटे में ऐसा काउंटर अटैक किया कि फैंस जश्न मना रहे थे.

भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई में दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट खेला जा रहा है. बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन शांतो ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला लिया. उनके तेज गेंदबाज हसन महमूद ने इस फैसले का पूरा फायदा उठाया. हसन महमूद ने अपने पहले ही स्पेल में रोहित शर्मा, शुभमन गिल और विराट कोहली का विकेट झटक लिया. रोहित और विराट 6-6 रन बनाकर आउट हुए. शुभमन गिल खाता भी नहीं खोल सके. नतीजा भारत का स्कोर 3 विकेट पर 34 रन हो गया.

मैच के पहले 50 मिनट में रोहित, विराट और शुभमन के विकेट गंवाने के बाद भारतीय टीम दबाव में थी. उस वक्त क्रीज पर दो ऐसे बैटर थे, जो दबाव को हवा में उड़ाना जानते हैं. अब भारतीय टीम को यशस्वी जायसवाल और ऋषभ पंत से उम्मीद थी. ये दोनों युवा इस उम्मीद पर पूरी तरह खरे उतरे और बांग्लादेश के खिलाफ हल्ला बोल दिया.

यशस्वी जायसवाल ने संभाला
पहले 10 ओवर में 3 विकेट गंवाने वाली टीम इंडिया को यशस्वी जायसवाल और ऋषभ पंत ने संभाला. इन दोनों ने ‘कंट्रोल अग्रेशन’ के साथ बांग्लादेश पर काउंटर अटैक किया. यशस्वी और पंत ने ना सिर्फ कमजोर गेंदों को मारा, बल्कि रिस्क लेते हुए अच्छी गेंदों पर भी रन बनाए. नतीजा भारत का रनरेट बढ़ने लगा और जब लंच ब्रेक हुआ तो भारत का स्कोर 3 विकेट पर 88 रन हो चुका था.

ना डिफेंसिव और ना ओवर अग्रेसिव… 
यशस्वी जायसवाल और ऋषभ पंत ने 3 विकेट गिरने के बाद 13.4 ओवर में 54 रन की साझेदारी कर ली है. भारत ने रोहित-विराट-गिल के आउट होने के बाद तकरीबन 4 के रनरेट से रन बनाए. यह कमाल यशस्वी और पंत का रहा कि वे ना तो डिफेंसिव हुए और ना ही ओवर अग्रेसिव. नतीजा भारत के रन बनते रहे और लंच ब्रेक तक भारत का स्कोर 23 ओवर में 88 रन हो चुका था. जब खेल रुका तब यशस्वी जायसवाल 62 गेंद पर 37 रन बनाकर नाबाद थे. ऋषभ पंत 44 गेंद पर 33 रन बनाकर उनका साथ दे रहे थे.

Tags: India vs Bangladesh, Rishabh Pant, Rohit sharma, Team india, Virat Kohli, Yashasvi Jaiswal

Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights