3 दिन में 12 इंटरनेशनल मैच, भारत-बांग्लादेश से दलीप ट्रॉफी तक… क्रिकेट फीवर के लिए हो जाइए तैयार

नई दिल्ली. छोटे से ब्रेक के बाद क्रिकेटप्रेमियों के लिए अच्छे दिन लौटने वाले हैं. इस हफ्ते ना सिर्फ भारतीय टीम मैदान पर उतरने जा रही है, बल्कि बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका, अफगानिस्तान की टीमें भी अपना दम दिखाने वाली हैं. महिला टीमों में पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड की खिलाड़ी मैदान पर उतरेंगी. भारतीय घरेलू क्रिकेट में दलीप ट्रॉफी के मैच होंगे. और यह सबकुछ होगा अगले तीन दिन के भीतर. आइए जानते हैं कि वीकेंड से पहले यानी बुधवार से शुक्रवार तक क्रिकेट में कौन-कौन से अहम मुकाबले हैं.

18 सितंबर को 3 इंटरनेशनल मैच
इस हफ्ते होने वाले क्रिकेट के प्रमुख मुकाबलों की शुरुआत बुधवार को न्यूजीलैंड-श्रीलंका मैच से होगी. न्यूजीलैंड की टीम श्रीलंका दौरे पर है. इन दोनों टीमों के बीच बुधवार से टेस्ट मैच खेला जाना है. 18  सितंबर को ही अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच शारजाह में वनडे मैच खेला जाएगा. इसी दिन पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका की महिला टीमों के बीच टी20 मुकाबला खेला जाएगा.

19 सितंबर से भारत-बांग्लादेश टेस्ट
भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से टेस्ट मैच खेला जाएगा. यह मैच चेन्नई के चेपक स्टेडियम में होगा. दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है. भारत-बांग्लादेश टेस्ट में स्पिनरों का दबदबा देखने को मिल सकता है. इसी दिन ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज शुरू होगी. गुरुवार को ही ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की महिला टीमों के बीच टी20 मुकाबला भी खेला जाएगा. भारत में दलीप ट्रॉफी के तीसरे राउंड के मुकाबले भी 19 सितंबर को ही शुरू होंगे.

20 सितंबर को भी दमदार मुकाबले
20 सितंबर यानी शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टी20 मैच खेला जाएगा. इसी दिन पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका की महिला टीमों के बीच टी20 मुकाबला खेला जाएगा.

3 दिन में क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग के 4 मुकाबले
इन तीन दिनों के दौरान ही (18 से 20 सितंबर) के बीच आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग 2 के 4 मैच खेले जाएंगे. 18 सितंबर को अमेरिका बनाम यूएई और नेपाल बनाम ओमान मैच होंगे. एक दिन बाद यानी शुक्रवार को नामीबिया-यूएई और कनाडा-ओमान के मैच होंगे.

Tags: Australia vs England, Duleep trophy, India vs Bangladesh

Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights