WTC Final Scenarios: बांग्लादेश से टेस्ट सीरीज हारा भारत तो होगा कितना नुकसान, क्या WTC फाइनल की दौड़ से हो सकता है बाहर

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में गुरुवार से खेलने उतरेगी. पाकिस्तान को उसी के घर पर टेस्ट में क्लीन स्वीप कर भारत पहुंची टीम आत्मविश्वास से भरी है. टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जा रही सीरीज का फैसला भारत के लिए अहम है. टीम इंडिया लगातार तीसरी बार फाइनल में जगह बनाना चाहेगी. सवाल यह उठता है कि क्या उलटफेर का शिकार होने पर भारत को फाइनल की राह मुश्किल हो जाएगी.

बांग्लादेश की टीम मैदान पर भारत को पिछले कुछ सालों में कड़ी टक्कर देती नजर आई है. पाकिस्तान में टीम ने ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए पहली बार ना सिर्फ पाकिस्तान से टेस्ट मैच जीता बल्कि सीरीज में सूपड़ा भी साफ कर दिया. अब इस आत्मविश्वास के साथ पहुंची टीम भारत को हराने के लिए पूरा जोर लगाना चाहेगी. भारतीय टीम के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का टिकट पक्का लग रहा है लेकिन इस हार का क्या असर होगा यह जानना दिलचस्प है.

भारत को हार या ड्रॉ से होगा कितना नुकसान
भारतीय टीम टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में इस वक्त 9 में से 6 मैच जीतकर 68.52 फीसदी जीत के साथ पहले स्थान पर है. बांग्लादेश ने अगर पूरा जोर लगाते हुए टीम इंडिया के खिलाफ उलटफेर किया या मैच ड्रॉ कराया फिर भी भारत के पास फाइनल में जगह बनाने का प्रयाप्त मौका होगा. टीम इंडिया को इस चैंपियनशिप सर्किल में 10 मैच और खेलने हैं. इसमें 2 मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ है. मतलब इस सीरीज में हार से ज्यादा फर्क नहीं पड़ने वाला. भारतीय टीम को फाइनल का टिकट हासिल करने के लिए यहां से 6 जीत की जरूरत है.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टेबल की स्थिति
भारत इस वक्त 68.52 फीसदी जीत के साथ पहले स्थान पर है. दूसरे नंबर पर 62.50 जीत प्रतिशत के साथ ऑस्ट्रेलिया का काबिज है. तीसरा स्थान 50.00 फीसदी जीत हासिल करने वाली न्यूजीलैंड की टीम है. बांग्लादेश इस वक्त चौथे नंबर पर है जबकि श्रीलंका की टीम पांचवे स्थान पर है.

FIRST PUBLISHED : September 17, 2024, 13:18 IST

Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights