पाकिस्तान को पस्त कर बांग्लादेश क्रिकेट टीम भारत पहुंची, आंकड़ों में कौन किसपर भारी, जानें हेड टू हेड रिकॉर्ड

नई दिल्ली. पाकिस्तान को उसके घर में पस्त करने के बाद बांग्लादेश की क्रिकेट टीम रविवार को भारत पहुंच गई. भारत दौरे पर बांग्लादेश को 2 टेस्ट और 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. पाकिस्तान के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद बांग्लादेश के हौसले बुलंद हैं. नजमुल हुसैन शंटो की कप्तानी वाली टीम बढ़े हुए मनोबल के साथ चेन्नई पहुंची है. शंटो ने भारत के खिलाफ सीरीज में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद जताई है.

ढाका से चेन्नई के लिए उड़ान भरने से पहले नजमुल हुसैन शंटो (Najmul Hussain Shanto) ने हवाई अड्डे पर पत्रकारों से कहा ‘यह निश्चित रूप से हमारे लिए एक बहुत ही चुनौतीपूर्ण श्रृंखला होगी. एक अच्छी श्रृंखला (बनाम पाकिस्तान) के बाद निश्चित रूप से टीम और देश के लोगों का आत्मविश्वास बढ़ा है. प्रत्येक श्रृंखला एक अवसर है, हम दोनों मैच जीतने के लिए खेलेंगे.’ भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) तालिका में शीर्ष पर है लेकिन बांग्लादेश के कप्तान का मानना है कि मैच का प्रदर्शन रैंकिंग पर निर्भर नहीं होता और यह सब इस बात पर निर्भर करेगा कि उनकी टीम उन पांच दिनों के दौरान कैसा प्रदर्शन करती है.

विराट कोहली ने जिसकी कैप्टेंसी में खेला क्रिकेट, वो इंजरी के चलते हुआ था बाहर, बना बिहार का डिप्टी CM, अब छलका दर्द

ऋषभ पंत का ‘आराम’ क्या इस विकेटकीपर के लिए बनेगा वरदान? वनडे में ठोक चुका है सबसे तेज दोहरा शतक

शंटो ने कहा, ‘रैंकिंग में उनकी टीम हमसे काफी आगे है लेकिन हमने हाल ही में अच्छा प्रदर्शन किया है. हमारी श्रृंखला अच्छी रही है. हमारा लक्ष्य पांच दिनों तक अच्छा खेलना होगा.’ भारत को उसके घर में हराना बांग्लादेश के लिए आसान नहीं होगा. बांग्लादेश को अभी भी भारत के खिलाफ एक अदद टेस्ट जीत की तलाश है.

भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट हेड टू हेड
भारत और बांग्लादेश की टीमें अभी तक 13 टेस्ट में भिड़ी हैं जहां 11 मैचों में टीम इंडिया विजयी रही है. दो टेस्ट ड्रॉ रहे हैं. बांग्लादेश की टीम भारत के खिलाफ एक भी टेस्ट जीतने में नाकाम रही है. कुछ इसी तरह का समीकरण बांग्लादेश का पाकिस्तान में था. बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान का दौरा करने से पहले उसे टेस्ट में नहीं हराया था लेकिन इस बार बांग्लादेश ने बड़ा उलटफेर करते हुए सीरीज भी जीत ली.

Tags: India vs Bangladesh

Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights