कौन है वो युवा पेसर… जिसने रिंकू सिंह सहित 5 खिलाड़ियों की उड़ाई गिल्लियां, आईपीएल से बना स्टार

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह दलीप ट्रॉफी 2024 में शुरुआत अच्छी नहीं कर पाए. उन्हें युवा तेज गेंदबाज अंशुल कंबोज ने पवेलियन भेजा. रिंकू पहली पारी में 16 गेंदों पर 6 रन बनाकर आउट हुए. इंडिया बी की ओर से खेल रहे रिंकू सिंह के पास दूसरी पारी में शानदार प्रदर्शन का मौका है. अंशुल ने रिंकू को ईशान किशन के हाथों कैच कराया. इंडिया सी की ओर से खेल रहे 23 वर्षीय अंशुल कंबोज ने पहली पारी में रिंकू सिंह, मुशीर खान, सरफराज खान, नीतीश रेड्डी और एन जगदीशन को आउट कर अपना पंजा खोला. अंशुल अपनी घातक गेंदबाजी से सुर्खियों में हैं. उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पहली बार पांच विकेट हॉल अपने नाम किया.

अंशुल कंबोज (Anshul Kamboj) ने अनंतपुर के रुरल डेवलपमेंट ट्रस्ट स्टेडियम में इंडिया बी के खिलाफ तीसरे दिन गजब की गेंदबाजी की. एन जगदीशन को आउट कर उन्होंने विकेट की शुरुआत की. फिर एक के बाद एक विकेट लेते गए और देखते ही देखते 5 विकेट लेकर अपने नाम बड़ी उपलब्धि दर्ज कर ली. अंशुल कंबोज ने इंडिया बी के खिलाफ पहली पारी में 23.5 ओवर में 66 रन देकर 5 विकेट ले चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 7 ओवर मेडन भी डाले.

बर्थडे पर सूर्यकुमार यादव का छाया रोमांटिक अंदाज, पत्नी ने शेयर की फोटोज, तो SKY ने दिया एक शब्द में दिया जवाब

भारत-पाकिस्तान मैच में भिड़े खिलाड़ी, अशरफ ने जुगराज पर जानबूझकर किया हमला , अंपायर को करना पड़ा मामला शांत

अंशुल कंबोज बॉलिंग ऑलराउंडर हैं
6 दिसंबर, 2000 को हरियाणा के करनाल में जन्मे अंशुल कंबोज बॉलिंग ऑलराउंडर हैं. उन्होंने आईपीएल 2024 के पिछले सीजन मुंबई इंडियंस की ओर से डेब्यू किया था. कप्तान हार्दिक पंड्या ने अंशुल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में डेब्यू का मौका दिया था. तब अंशुल ने हैदराबाद के विस्फोटक ओपर ट्रेविस हेड को बेहतरीन गेंद पर आउट किया था लेकिन बाद में वो गेंद नो बॉल निकली. अंशुल ने इसके बाद मयंक अग्रवाल को आउट कर आईपीएल में पहला विकेट हासिल किया.

अंशुल कंबोज को क्रिकेट करियर
23 वर्षीय दांए हाथ के तेज गेंदबाज अंशुल कंबोज ने 14 फर्स्ट क्लास मैचों में 27 विकेट चटकाए हैं जिसमें मैच में 56 रन देकर 6 विकेट उनकी बेस्ट गेंदबाजी रही है. लिस्ट ए के 15 मैचों में अंबुज के नाम 23 विकेट दर्ज हैं वहीं 12 टी20 मैचों में उन्होंने 13 शिकार किए हैं. अंशुल इंडिया 19 टीम की ओर से खेल चुके हैं. उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 2022 में त्रिपुरा के खिलाफ डेब्यू किया. अंशुल की शानदार गेंदबाजी की बदौलत इंडिया सी टीम ने इंडिया बी की पहली पारी में 309 रन पर 7 विकेट झटक लिए हैं.

Tags: Duleep trophy, Rinku Singh, Sarfaraz Khan

Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights