महिला क्रिकेट में बनेगा इतिहास, नौवीं बार टी20 वर्ल्ड कप खेलेंगी 2 ऑलराउंडर

नई दिल्ली. महिला टी20 वर्ल्ड कप का काउंटडाउन शुरू हो गया है. तकरीबन 20 दिन बाद से यूएई में यह टूर्नामेंट खेला जाएगा. न्यूजीलैंड ने इस टी20 टूर्नामेंट के लिए टीम की घोषण कर दी है. टीम की कप्तान सोफी डिवाइन होंगी. यह उनका रिकॉर्ड 9वां टी20 वर्ल्ड कप होगा. टीम में शामिल सूजी बेट्स भी नौवीं बार इस टूर्नामेंट में खेलेंगी. विकेटकीपर बैटर इजी गेज का यह पहला टी20 वर्ल्ड कप है.

न्यूजीलैंड ने महिला टी20 वर्ल्ड कप के लिए बुधवार को टीम की घोषणा की. रोजमेरी मैयर की टीम में वापसी हुई है. रोजमेरी मैयर, ली ताहुहू, जेस केर, हन्ना रोवे और मौली पेनफोल्ड के हाथों में पेस अटैक होगा. सूजी बेट्स और ब्रुक हॉलिडे को पेस ऑलराउंडर के रूप में टीम में शामिल किया गया है. स्पिनर लेग कास्पेरेक, मेली केर, फ्रैन जोनास और ईडन कार्सन को भी टीम जगह दी गई हैं. टीम में एकमात्र कीपर-बैटर इजी गेज होंगी.

न्यूजीलैंड के मुख्य कोच बेन सॉयर ने टीम चयन पर कहा, ‘मैं इस टीम से खुश हूं. मुझे लगता है कि ये हमारी सर्वश्रेष्ठ 15 खिलाड़ी हैं. ये खिलाड़ी सभी संभावित परिस्थितियों के अनुकूल ढल सकती हैं.’ उन्होंने कहा, ‘सोफी और बेट्स के पास वर्ल्ड कप से लेकर लीग क्रिकेट तक का बहुत अनुभव है. हम उनके अनुभवों का फायदा उठाएंगे.’ सोफी डिवाइन डब्ल्यूपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के लिए खेलती हैं.

टीम: सोफी डिवाइन (कप्तान), सूजी बेट्स, ईडन कार्सन, इजी गेज, मैडी ग्रीन, फ्रान जोनास, ब्रुक हॉलिडे, लेघ कास्पेरेक, अमेलिया केर, जेस केर, रोजमेरी मैयर, मौली पेनफोल्ड, जॉर्जिया प्लिमर, ली ताहुहू और हन्ना रोवे.

Tags: New Zealand cricket, T20 World Cup, Womens Cricket

Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights