श्रेयस अय्यर का टेस्ट ‘वनवास’ नहीं हो रहा खत्म, काम नहीं आई दलीप ट्रॉफी की फिफ्टी, फिर हुए इग्नोर

नई दिल्ली. बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है. 16 सदस्यीय टीम इंडिया में बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को जगह नहीं मिली है. बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से बाहर किए जाने के बाद श्रेयस का टेस्ट वनवास भी जारी है. श्रेयस को गौतम गंभीर के हेड कोच बनने के बाद वनडे में मौका जरूर मिला लेकिन रेड बॉल क्रिकेट में उनको लगातार इग्नोर किया जा रहा है. दलीप ट्रॉफी में अर्धशतकीय पारी खेलने के बावजूद भारतीय सेलेक्शन कमिटी ने श्रेयस को टेस्ट टीम में जगह नहीं दी.

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) दलीप ट्रॉफी में इंडिया डी टीम की कप्तानी कर रहे हैं. दलीप ट्रॉफी के पहले राउंड में श्रेयस की टीम को रुतुराज गायकवाड़ की कप्तानी वाली टीम इंडिया सी ने 4 विकेट से हराया. गौतम गंभीर के टीम इंडिया के हेड कोच बनने से श्रेयस की उम्मीदें बढ़ गई थीं. आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स के मेंटर रहे गंभीर के मार्गदर्शन में श्रेयस केकेआर की ओर से खेल चुके हैं. दलीप ट्रॉफी में श्रेयस की लय को देखते हुए माना जा रहा था कि मुंबई के इस बैटर की टेस्ट टीम में वापसी हो सकती है लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

कौन हैं वो लेफ्ट आर्म पेसर, जिसे भारत की टेस्ट टीम में पहली बार मिली जगह, फर्स्ट क्लास क्रिकेट में कर चुका 76 शिकार

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, पंत की वापसी

श्रेयस अय्यर ने दूसरी पारी में फिफ्टी जड़ी थी
श्रेयस अय्यर ने दलीप ट्रॉफी के पहले मैच में ग्रुप डी की कप्तानी करते हुए पहली पारी में 9 रन बनाए थे. पहली पारी में वह उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सके. हालांकि इससे सबक लेते हुए उन्होंने दूसरी पारी में मोर्चे से अगुआई करते हुए शानदार फिफ्टी जड़ी. लेकिन श्रेयस की यह पारी टेस्ट स्क्वॉड में शामिल होने के लिए नाकाफी साबित हुई. अय्यर ने पिछले सीजन घरेलू क्रिकेट खेलने से अनाकानी की थी जिसके बाद उन्हें नेशनल टीम से बाहर कर दिया गया था. हालांकि अय्यर ने तब चोटिल होने की बात कही थी. इसके बाद बीसीसीआई सेलेक्शन कमिटी ने उनसे सालाना अनुबंध छीन ली थी.

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव , मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल.

Tags: India vs Bangladesh, Shreyas iyer

Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights