Duleep Trophy: इंडिया बी ने शुभमन गिल की कप्तानी वाली ए टीम को बुरी तरह हराया, सरफराज खान के भाई बने POTM

नई दिल्ली. दलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy) में भारत की बी (India B) टीम ने भारतीय ए (India A) टीम को हरा दिया है. ए टीम को 76 रनों से हार का सामना करना पड़ा. दूसरी इनिंग में ए टीम की ओर से सिर्फ केएल राहुल का बल्ला चला. इसके अलावा कोई भी खिलाड़ी कुछ खास स्कोर नहीं कर सका. शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल जैसे खिलाड़ी पहली और दूसरी दोनों ही इनिंंग में फ्लॉप रहे. सरफराज खान के भाई मुशीर खान को शानदार शतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया.

शुभमन गिल की कप्तानी में  इंडिया ए ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहली इनिंग में बैटिंग करने उतरी इंडिया बी की टीम ने 321 रन बनाए. जिसमें मुशीर खान के 181 रन शामिल थे. इसके अलावा नवदीप सैनी ने 56 रन की पारी खेली थी. आकाशदीप ने पहली इनिंग में 4 विकेट अपने नाम किए थे. फिर पहली इनिंग में इंडिया ए की टीम बैटिंग करने उतरी. इंडिया ए ने 10 विकेट गंवाकर 231 रन बनाए. जिसमें कि 36 रन एक्सट्रा थे. इस तरह पहली इनिंग तक इंडिया ए 90 रन से पीछे थी.

दूसरी इनिंग में इंडिया बी ने सरफराज खान और ऋषभ पंत के दम पर 184 रन बनाए. पंत ने 61 रनों की पारी खेली थी. तो वहीं, सरफराज खान ने 46 रन बनाए थे. आकाशदीप ने यहां 5 विकेट अपने नाम किए थे. यानी पूरे मुकाबले में उन्होंने 9 विकेट अपने नाम किए. अब जीत के लिए इंडिया ए को 274 रन चाहिए थे. लेकिन इंडिया ए 198 रन ही बना सकी. केएल राहुल ने 57, रियान पराग ने 31 और आकाशदीप ने 43 रन बनाए थे. दूसरी इनिंग में यश दयाल ने 3, मुकेश कुमार ने 2 और नवदीप सैनी ने 2 विकेट अपने नाम किए.

मुशीर और आकाशदीप रहे हीरो
मुशीर खान ने इंडिया बी की ओर से खेलते हुए इंडिया ए के खिलाफ अपनी बैटिंग से प्रभावित किया. उन्होंने अपने पहले दलीप ट्रॉफी मैच में शतक जड़ा. मुशीर ने पहली इनिंग में 181 रन ठोके थे अपनी पारी में उन्होंने 5 छक्के और 16 चौके लगाए थे. मैच के बाद उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ अवॉर्ड दिया गया. वहीं, तेज गेंदबाज आकाशदीप ने कुल 9 विकेट अपने नाम किए.

Tags: Duleep trophy, Shubman gill

Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights