विराट बेस्ट वनडे बैटर तो रोहित बेस्ट क्रिकेटर, जानें अवॉर्ड लिस्ट में किसका नाम शामिल, किसे नहीं मिली जगह

Cricket Awards 2024: भारतीय क्रिकेट में एक बार फिर महानतम खिलाड़ी (The GOAT) की बहस तब तेज हो गई जब विराट कोहली को साल का बेस्ट वनडे बैटर और रोहित शर्मा को बेस्ट क्रिकेटर चुना गया है. क्रिकेटरों को यह सम्मान सीएट क्रिकेट अवॉर्ड (CEAT Cricket Awards) समारोह में मिला. दिग्गज क्रिकेटरों के बीच युवा यशस्वी जायसवाल का टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड जीतना सबसे खास रहा.

भारत ने रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 विश्व कप 2024 जीता. कप्तान रोहित का टूर्नामेंट में बैटिंग परफॉर्मेंस भी अच्छा रहा. फाइनल में विराट कोहली ने मोर्चा संभाला और टीम को खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाई. कोई शक नहीं कि जब सीएट क्रिकेट अवॉर्ड की बारी आई तो इन दोनों क्रिकेटरों का दबदबा रहा.

सीएट क्रिकेट अवॉर्ड्स 2024 के दौरान रोहित शर्मा को मेंस इंटरनेशनल क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया. विराट को वनडे और यशस्वी जायसवाल को टेस्ट फॉर्मेट का बैटर ऑफ द ईयर अवॉर्ड मिला. मोहम्मद शमी वनडे बॉलर ऑफ द ईयर और रविचंद्रन अश्विन टेस्ट बॉलर ऑफ द ईयर चुने गए. न्यूजीलैंड के टिम साउदी टी20 फॉर्मेट के बेस्ट बॉलर चुने गए. इस शो में टीम इंडिया के रोहित शर्मा, श्रेयस अय्यर जैसे क्रिकेटर शामिल हुए.

सीएट क्रिकेट अवॉर्ड्स 2024 समारोह में पुरुष और महिला दोनों ही वर्ग के खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया. स्मृति मंधाना को वुमंस इंडियन बैटर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड मिला. ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा इंडियन बॉलर ऑफ द ईयर चुनी गईं. टीम इंडिया के पूर्व कोच राहुल द्रविड़ को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से नवाजा गया.

जसप्रीत बुमराह या कुलदीप यादव के नाम सीएट क्रिकेट अवॉर्ड्स लिस्ट में नहीं है. बुमराह-कुलदीप के फैंस इस बात से हैरान हो सकते हैं कि उनके पसंदीदा क्रिकेटरों के नाम अवॉर्ड लिस्ट से क्यों गायब हैं. बता दें कि अवॉर्ड लिस्ट में चुने जाने का पैमाना साफ है. बुमराह और कुलदीप को अक्सर रेस्ट दिया जाता है. इस कारण सबसे अधिक विकेट की लिस्ट में अक्सर ये क्रिकेटर साथियों से पिछड़ जाते हैं.

Tags: Deepti Sharma, Rohit sharma, Virat Kohli, Yashasvi Jaiswal

Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights