पाकिस्तान पेस अटैक से करेगा बांग्लादेश पर वार, कप्तान शंटो ने अपने गेम चेंजर खिलाड़ी को किया याद

नई दिल्ली . पाकिस्तान की टीम बुधवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को अपने तेज गेंदबाजों के जरिए घेरेगा. दोनों टीमें 2 मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में रावलपिंडी में आमने सामने होंगी. पाकिस्तान ने पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान 48 घंटे पहले कर दिया था. पाक टीम में चार तेज गेंदबाजों को जगह मिली है जबकि कोई भी स्पेशलिस्ट स्पिनर पहले टेस्ट में नहीं खेलेगा. बांग्लादेश को इस टेस्ट में पाक के तेज गेंदबाजों की चुनौती से निपटने के लिए अपने सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक ऑलराउंडर शाकिब अल हसन से ‘विशेष प्रदर्शन’ की उम्मीद होगी. पूर्व कप्तान शाकिब दुनिया के बेस्ट ऑलराउंडर्स में शुमार हैं जो वामहस्त बल्लेबाजी और गेंदबाजी से अपने दम पर टीम को जीत दिलाने का माद्दा रखते है.

रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले पहले टेस्ट की पूर्व संध्या पर बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन शंटो (Najmul Hussain Shanto) ने कहा, ‘वह (शाकिब) काफी लंबे समय से खेल रहे हैं. उन्हें अपनी भूमिका के बारे में पता है. वह जानते हैं कि खुद को कैसे तैयार करना है. इसलिए मैं उनके राजनीतिक करियर के बारे में नहीं सोच रहा हूं. और मुझे उम्मीद है कि वह इस सीरीज में कुछ खास करेंगे. वह एक पेशेवर क्रिकेटर है और ईमानदारी से कहूं तो हम सभी उसके साथ एक क्रिकेटर की तरह ही व्यवहार करते हैं.’बांग्लादेश में राजनीतिक उथल-पुथल के दौरान शाकिब कनाडा में टी20 लीग में खेल रहे थे.

कौन है वो बल्लेबाज? जिसने 1 ओवर में बना दिए इतने रन, कोई सपने में भी नहीं सोचेगा

इशान की भारतीय टीम में वापसी का चांस नहीं, उसे आईपीएल पर फोकस करना चाहिए, पड़ोसी मुल्क से आया बयान

4 दिन पहले पहुंचा था बांग्लादेश
देश में अशांति के कारण टीम की तैयारियों में बाधा आई. लाहौर में बांग्लादेश तीन दिनों के अतिरिक्त अभ्यास के लिए निर्धारित समय से चार दिन पहले ही पाकिस्तान पहुंच गया था. सीरीज के दोनों टेस्ट मैच रावलपिंडी में खेले जाएंगे. यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है, जिसकी तालिका में पाकिस्तान छठे जबकि बांग्लादेश आठवें पायदान पर है. बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान का रिकॉर्ड शानदार है. टीम ने दोनों देशों के बीच खेले गये 13 में से 12 टेस्ट मैचों में जीत दर्ज की है. 2015 में खुलना में खेला गया टेस्ट ड्रॉ रहा था. शंटो ने कहा, ‘हमारे पास अच्छी और संतुलित टीम है और हमें विश्वास है कि हम इस बार कुछ विशेष करने में सफल रहेंगे.’

4 साल पहले नसीम ने इसी मैदान पर ली थी हैट्रिक
शंटो ने कहा कि शाहीन शाह अफरीदी और नसीम शाह की अगुआई वाले पाकिस्तान के चार तेज गेंदबाजों वाले आक्रमण के खिलाफ टीम को मुश्किल चुनौती का सामना करना पड़ेगा. पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों ने चार साल पहले इसी मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ पारी और 44 रन की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. इस मैच में नसीम शाह ने हैट्रिक विकेट चटकाए थे, जिसमें शंटो भी शामिल थे.

Tags: Pakistan vs Bangladesh, Shakib Al Hasan

Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights