पाकिस्तान क्रिकेट टीम में कौन हैं 3 सबसे फिट क्रिकेटर? पूर्व कप्तान ने नाम किया उजागर, एक वनडे में जड़ चुका है डबल सेंचुरी

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर समय समय पर सवाल उठते रहे हैं. शान मसूद की कप्तानी वाली पाकिस्तान की टेस्ट टीम 21 अगस्त से बांग्लादेश से भिड़ेगी. इस सीरीज से पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने पाक टीम के खिलाड़ियों की फिटनेस पर सवाल उठाए हैं. बट्ट का कहना है कि पाक टीम की फिटनेस उस स्तर की नहीं जितना होना चाहिए. उन्होंने अपनी टीम के टॉप 3 सबसे फिट खिलाड़ियों के नाम बताए हैं. हालांकि इसमें लिमिटेड ओवर्स टीम के कप्तान बाबर आजम का नाम नहीं है.

मैच फिक्सिंग के आरोप में सजा काट चुके सलमान बट्ट (Salman Butt) ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘ आप यह नहीं कह सकते कि हमारे सभी खिलाड़ी अनफिट हैं. इसमें जल्द सुधार होगा. टीम में शामिल कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं जो फिटनेस के मामले में विश्व क्रिकेट में शीर्ष 10 में शुमार हैं. शान मसूद (Shan Masood), फखर जमां (Fakhar Zaman) और मोहम्मद रिजवान (Muhammad Rizwan) उन टॉप 3 सबसे फिट खिलाड़ियों में शामिल हैं. आप उनकी फिटनेस को देखिए. उन्होंने फिटनेस के लिए तैयार किया गया नया मानदंड यो यो टेस्ट बढ़िया स्कोर के साथ क्लियर किया है. इन खिलाड़ियों की फिटनेस मैदान पर दिखती है. ये जिम भी अच्छा परफॉर्म करते हैं और ग्राउंड पर तेजी से दौड़ते भी हैं.

अरशद नदीम की पार्टी में दिग्गजों की बेइज्जती, पहले दिया निमंत्रण फिर कहा ना, अब पाकिस्तान सरकार की हो रही थू- थू

नीरज चोपड़ा से अरशद नदीम की कैसे हुई दोस्ती? पाकिस्तानी गोल्डन बॉय ने सुनाया याराना का किस्सा

फखर वनडे में जड़ चुके हैं डबल सेंचुरी
फखर जमां का हालिया फॉर्म कुछ खास नहीं रहा है. वह टीम से अंदर बाहर होते रहे हैं. फखर वनडे क्रिकेट में डबल सेंचुरी जड़ चुके हैं. वहीं विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान की फूर्ती विकेट के पीछे देखते ही बनती है. शान मसूद को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया है. मसूद ने भी अपनी फिटनेस में काफी सुधार किया है. सलमान बट्ट ने टीम के तेज गेंदबाजों के बारे में भी कहा कि उनका सही से वर्कलोड मैनेज नहीं हो पा रहा है. वह डोमेस्टिक क्रिकेट भी नहीं खेल रहे हैं.

बाबर की फिटनेस पर सलमान ने कही ये बात
पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने टीम के व्हाइट बॉल क्रिकेट के कप्तान बाबर आजम की फिटनेस पर भी बात की. सलमान ने कहा कि पिछले दो वर्षों में बाबर आजम ने ढेरों रन बनाए. वह अपनी फिटनेस साबित कर चुके हैं. मैदान पर उनकी तेजी देखिए. कितने तेज वह दौड़ते हैं. बाबर लंबे फॉर्मेट में दोनों पारियों में रन बनाते हैं. फिटनेस की जिम्मेदार खिलाड़ियो को होनी चाहिए.

Tags: Babar Azam, Fakhar zaman, Mohammad Rizwan

Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights