ये है कप्तानी पारी, बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से पहले गरजा भारतीय विकेटकीपर का बल्ला, वापसी में ठोक डाला शतक

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर किए गए विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन इनदिनों डोमेस्टिक क्रिकेट खेल रहे हैं. ईशान झारखंड की ओर से बतौर कप्तान बूची बाबू टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं. इस टूर्नामेंट में ईशान ने मध्यप्रदेश के खिलाफ धमाकेदार शतक जड़कर घरेलू क्रिकेट में शानदार वापसी की है. ईशान ने 2023-24 में रणजी ट्रॉफी से खुद को अलग कर लिया था. वह रणजी सीजन में अपने राज्य झारखंड के लिए मैच खेलने नहीं उतरे थे. इसके बाद बीसीसीआई ने उन्हें अपने सालाना कॉन्ट्रेक्ट से बाहर का रास्ता दिखा दिया.

ईशान किशन (Ishan Kishan) बूची बाबू टूर्नामेंट में झारखंड की कप्तानी कर रहे हैं. उन्होंने 107 गेंदों पर 114 रन की पारी खेली जिसमें 10 छक्के और 5 चौके शामिल थे. ईशान जब 92 के स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे उसके बाद उन्होंने लगातार दो छक्के जड़कर अपना शतक पूरा किया. ईशान किशन के पास टीम इंडिया में वापसी के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने के अलावा और कोई रास्ता नहीं था. भारतीय सेलेक्टर्स के कहने पर उन्होंने हालांकि तमिलनाडु में रेड बॉल क्रिकेट खेली थी.

VIDEO: अब तो कोई गुंजाइश नहीं रही, विनेश के ताऊ का टूटा दिल, बोले- कोशिश जारी रहेगी, 2028 ओलंपिक के लिए उसे करेंगे तैयार

VIDEO: 5-6 एकड़ जमीन दे देते, ओलंपिक रिकॉर्ड के साथ गोल्ड जीतने वाले दामाद ने ससुर से की खास डिमांड

ईशान किशन ने बाद के 50 रन 37 गेंदों पर पूरी की
मध्यप्रदेश के खिलाफ झारखंड ने एक समय 108 रन पर 3 विकेट खो दिए थे. जब ईशान किशन क्रीज पर पहुंचे उस समय उनकी टीम झारखंड 113 रन से पिछड़ रही थी. इसके बाद उन्होंने शतकीय पारी खेलकर झारखंड को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. ईशान ने अपनी जिम्मेदारी समझते हुए 61 गेंदों पर हाफ सेंचुरी पूरी की. इसके बाद अगले 50 रन उन्होंने महज 37 गेंदों पर बनाया. मध्य प्रदेश की पहली पारी में बनाए गए 225 रन के जवाब में एक समय ईशान ने 39 गेंदों के भीतर 9 छक्के जड़ दिए थे.

ईशान किशन की टीम इंडिया में वापसी पर नजर
ईशान किशन बूची बाबू टूर्नामेंट में खेलने के बाद दलीप ट्रॉफी में भी खेलेंगे. उनका सेलेक्शन इस फर्स्ट क्लास टूर्नामेंट के लिए भी हुआ है. दलीप ट्रॉफी में ईशान टीम इंडिया के साथ श्रेयस अय्यर की कप्तानी में खेलने उतरेंगे. जहां उनकी कड़ी प्रतिस्पर्धा केएस भरत के साथ बतौर विकेटकीपर के रूप में होगी.

Tags: Ishan kishan

Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights