पृथ्वी शॉ हाजिर हों… भारतीय ओपनर को कोर्ट ने फिर जारी किया समन, सपना गिल से विवाद का है मामला

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ मुश्किलों में घिर गए हैं. इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे पृथ्वी को दोबारा समन जारी हुआ है. मुंबई के डिंडोशी सेशन कोर्ट ने पृथ्वी शॉ को दूसरा समन जारी करते हुए उन्हें पेश होने को कहा है. पृथ्वी इनदिनों टीम इंडिया से दूर हैं. खराब प्रदर्शन की वजह से उन्हें टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया है. वर्तमान में इंग्लैंड में वह काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं. नॉर्थम्प्टनशॉयर की ओर से खेलते हुए पृथ्वी ने तीन अर्धशतक जड़े हैं. मौजूदा समय में वह बेहतरीन लय में दिखाई दे रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को जब पहला समन जारी हुआ था, तब वह कोर्ट नहीं पहुंचे थे. यही नहीं उनकी ओर से कोई वकील भी पैरवी के लिए नहीं पहुंचा. अब उन्हें दोबार पेश होने का समन भेजा गया है. इससे पहले मुंबई की एक सत्र अदालत ने 30 अप्रैल को सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर सपना गिल (Sapna Gill) की याचिका पर क्रिकेटर पृथ्वी शॉ को समन जारी किया था. जिसमें उन्होंने क्रिकेटर के खिलाफ अपनी शिकायत के संबंध में एक मजिस्ट्रेट के आदेशों को चुनौती दी थी.

नीरज चोपड़ा ने पेरिस से सीधा जर्मनी की क्यों भरी उड़ान? डेढ़ महीने तक नहीं लौटेंगे इंडिया

विराट कोहली फिटनेस में 19 साल के युवा को हरा देंगे… वह 5 साल और खेल सकते हैं, किसने कहा ऐसा

सेल्फी लेने को लेकर हुई थी बहस की शुरुआत
फरवरी 2023 में सपना गिल को मुंबई के एक होटल में सेल्फी लेने को लेकर हुई बहस के बाद पृथ्वी शॉ पर हुए हमले के सिलसिले में कुछ अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार किया गया था. वह फिलहाल जमानत पर बाहर हैं. मामले में जमानत मिलने के बाद गिल ने पृथ्वी शॉ और उनके दोस्त आशीष यादव और अन्य के खिलाफ छेड़छाड़ की शिकायत लेकर अंधेरी के हवाईअड्डा पुलिस स्टेशन का दरवाजा खटखटाया था.

पृथ्वी शॉ और उनके दोस्त पर कथित तौर पर बल्ले से हमला करने का आरोप है
पुलिस की ओर से बाद में पृथ्वी शॉ के खिलाफ मामला दर्ज नहीं करने पर सपना गिल ने मजिस्ट्रेट अदालत का रुख किया. गिल ने अपनी शिकायत में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 354 (छेड़छाड़), 509 (शब्द, इशारा या किसी महिला की गरिमा का अपमान करने का इरादा) और 324 (जानबूझकर खतरनाक हथियारों या साधनों से चोट पहुंचाना) के तहत एफआईआर दर्ज करने की मांग की थी. शॉ और उनके दोस्त आशीष यादव पर कथित तौर पर बल्ले से हमला करने का आरोप है. पृथ्वी शॉ का तक एक वीडियो खूब वायरल हुआ था.

Tags: Prithvi Shaw

Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights