खूंखार गेंदबाज की होगी वापसी, बांग्लादेश के खिलाफ जसप्रीत बुमराह के खेलने पर संशय, टेस्ट टीम में नाम होगा या नहीं

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम को बांग्लादेश के खिलाफ अगले महीने से टेस्ट सीरीज में खेलना है. श्रीलंका में खेली गई वनडे सीरीज के बाद भारत को 43 दिन का लंबा ब्रेक मिला है. इस बीच बीसीसीआई कप्तान रोहित शर्मा समेत कुछ स्टार खिलाड़ियों को छोड़ सभी से घरेलू क्रिकेट में खेलने को कहा है. बताया जा रहा है कि वर्क लोड को ध्यान में रखते हुए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को बांग्लादेश के खिलाफ आराम दिया जा सकता है. उनकी जगह पर चोट से वापसी कर रहे मोहम्मद शमी गेंदबाजी की कमान संभालते नजर आ सकते हैं.

19 सितंबर से भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट सीरीज का आगाज होना है. चेन्नई में पहला मुकाबला खेला जाना है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को इस सीरीज में आराम दिया जा सकता है. आईसीसी टी20 विश्व कप में भारत के जीत के नायक रहे इस धुरंधर को वर्क लोड के तहत और ब्रेक मिल सकता है. भारत के वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद से अब तक बुमराह किसी सीरीज में नहीं उतरे हैं. भारत ने टी20 विश्व कप के बाद जिम्बाब्वे और श्रीलंका का दौरा किया. रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गजों ने वनडे सीरीज से वापसी की थी.

बुमराह को आराम, शमी की वापसी
खबरों की माने तो चोट की वजह से लंबे समय से बाहर बैठे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की वापसी बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में हो सकती है. नवंबर 2023 वनडे वर्ल्ड फाइनल के बाद से यह अनुभवी गेंदबाज मैदान पर नहीं उतरा. टीम इंडिया के नए कोच गौतम गंभीर ने पहले ही कहा है कि जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया के लिए बेहद खास हैं. उनके वर्क लोड पर बेहतर तरीके से काम किया जाना चाहिए. मोहम्मद शमी के फिट होने के बाद टीम इंडिया की गेंदबाजी को मजबूती मिलेगी.

FIRST PUBLISHED : August 12, 2024, 15:57 IST

Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights