खेल सीमाओं से परे है… यह लोगों को एकजुट करता है.. हरभजन बोले, नीरज-नदीम ने अच्छा मैसेज दिया है

नई दिल्ली. पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह भारतीय एथलेटिक्स के पोस्टर ब्वॉय नीरज चोपड़ा और पाकिस्तान के स्टार जैवलीन थ्रोअर अरशद नदीम की दोस्ती को देखकर खुश हैं. भज्जी का कहना है कि नीरज और अरशद के बीच भाईचारा यह दिखाता है कि खेल सीमाओं से परे है और यह लोगों को एकजुट करता है. नदीम ने पेरिस ओलंपिक में 92.97 मीटर के शानदार ओलंपिक रिकॉर्ड थ्रो के साथ स्वर्ण पदक जीता. जबकि नीरज चोपड़ा ने सीजन के सर्वश्रेष्ठ 89.45 मीटर के साथ सिल्वर मेडल पर कब्जा जमाया.

हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने कहा, ‘हमने कुछ अच्छी फोटो देखीं जिसमें प्रतियोगिता खत्म होने के बाद हुए समारोह के बाद नीरज और नदीम एक दूसरे से बात कर रहे थे. दोनों ने अपने अपने देश का ध्वज पकड़ा हुआ था और खिलाड़ी के तौर पर दोनों एक दूसरे का सम्मान कर रहे थे. इससे पता चलता है कि खेल किसी भी सीमा से परे है और खेल सभी को एकजुट करता है. इन दोनों ने बहुत अच्छा संदेश दिया है.

मैं टीम को खिताब दिलाने की कोशिश कर रहा था, लेकिन… दिल्ली कैपिटल्स से अलग होने के बाद रिकी पोंटिंग ने तोड़ी चुप्पी

मुझे बात नहीं करनी… अकेला छोड़ दो.. हार से टूटी भारतीय महिला एथलीट, 3 साल का लग सकता है बैन

‘यह भारत-पाकिस्तान जैसा है’
बकौल भज्जी, ‘यह भारत-पाकिस्तान जैसा है. जब हम क्रिकेट में पाकिस्तान के खिलाफ खेलते थे तो हम मैदान पर बहुत प्रतिस्पर्धी होते थे लेकिन जब मैदान के बाहर की बात आती तो हमारे बीच अच्छा रिश्ता है.’ राज्यसभा सांसद हरभजन ने नीरज की मां के बयान का भी जिक्र किया.

‘इस तरह का बयान आना अच्छा है’
इस 44 वर्षीय पूर्व ऑफ स्पिनर ने कहा, ‘नीरज की मां ने बहुत अच्छा बयान दिया कि स्वर्ण विजेता (नदीम) भी किसी मां का बेटा है और वह भी बेटे जैसा है. इसलिए इस तरह का बयान आना अच्छा है और जाहिर तौर पर खेल इससे परे की चीज है. नदीम को स्वर्ण पदक जीतने के लिए बधाई. नीरज हमारा गौरव है, हमारे नायक हैं.’

Tags: Arshad nadeem, Harbhajan singh, Neeraj Chopra

Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights