इस ग्रीन जूस को पीने से यंग दिखती हैं मल्लिका शेरावत, त्वचा भी करेगी ग्लो, जानें बनाने का तरीका

Green Juice For Health: जैसे सेहत के लिए हरी सब्जियां फायदेमंद है वैसे ही ग्रीन जूस भी आपको कई स्वास्थ्य लाभ देते हैं. आप हरी सब्जियों या फलों से ग्रीन जूस बना सकते हैं. बॉलीवुड स्टार्स सहित कई हेल्थ एक्सपर्ट इसे अपने डेली रूटीन में शामिल करते हैं. 47 साल की मल्लिका शेरावत भी अपने डाइट में इस जूस को शामिल की हुईं हैं. मल्लिका शेरावत जिस ग्रीन जूस का सेवन करती हैं उसमें एंटी-एजिंग गुण हैं, तभी वो इतनी जवान दिखती हैं. ये ग्रीन जूस शरीर को और त्वचा के लिए फायदेमंद.

47 साल की उम्र में भी मल्लिका शेरावत की अच्छी सेहत और खूबसूरत त्वचा का राज है ग्रीन जूस. इस ग्रीन जूस को पीने से मल्लिका शेरावत की त्वचा उतनी ही टाइट और खूबसूरत दिखती है, जितनी 20 साल पहले दिखती थी. साथ ही इससे शरीर की फिटनेस भी बनी रहती है. मल्लिका शेरावत जो ग्रीन जूस पीती हैं उसे आप घर पर भी आसानी से बना सकते हैं. मल्लिका शेरावत ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक वीडियो शेयर किया था जिसमें वह ग्रीन जूस पीती नजर आ रही थीं. यह हरा जूस हरी सब्जियों, खीरे, हरे सेब और नींबू के रस से बनाया जाता है. रोजाना इस हरे जूस का सेवन करने से कई स्वास्थ्य लाभ होते हैं.

इस हरे जूस में नींबू का रस और हरी पत्तेदार सब्जियां होती हैं जो शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाती हैं. नियमित रूप से सुबह इस ग्रीन जूस को पीने से शरीर हाइड्रेटेड रहता है और शरीर में पानी की कमी नहीं होती है और एनर्जी लेवल भी अच्छा रहता है. नियमित रूप से सुबह 1 गिलास इस हरे जूस को पीने से वजन घटाने में मदद मिलती है. इस ग्रीन जूस को पीने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि यह एंटी एजिंग एजेंट के रूप में काम करता है.

इससे शरीर और त्वचा पर उम्र बढ़ने का असर जल्दी नहीं दिखता है. हम यहां जिस हरे जूस की बात कर रहे हैं उसे पालक, धनिया जैसी हरी पत्तेदार सब्जियों का उपयोग करके बनाया जा सकता है. आप खीरा और एक हरा सेब और नींबू का रस मिलाएं और सभी चीजों को मिक्सर में अच्छी तरह पीस लें. आवश्यकतानुसार पानी मिलाएं और सुबह खाली पेट इसका सेवन करें. इस जूस को नियमित रूप से पीने से शरीर को खूब फायदा मिलता है.

Tags: Glowing Skin, Lifestyle, Mallika sherawat

Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights