Ind vs SL: संजू सैमसन हो सकते हैं बाहर, ऋषभ पंत करेंगे विकेटकीपिंग, पहले टी20 की प्लेइंग XI में किसे मिलेगा मौका

नई दिल्ली. भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत आज होने जा रही है. भारतीय टीम नए कोच गौतम गंभीर की कोचिंग में पहली बार किसी सीरीज में खेलने उतरेगी. टी20 टीम की कप्तानी सूर्यकुमार यादव करेंगे. पहले मुकाबले के प्लेइंग इलेवन को लेकर काफी बातें की जा चुकी है. माना जा रहा है कि ऋषभ पंत बतौर विकेटकीपर जगह बनाने में कामयाब होंगे जबकि संजू सैमसन को बाहर बिठाया जा सकता है.

आईसीसी टी20 विश्व कप के बाद भारत के टी20 टीम में काफी बदलाव आ चुका है. रोहित शर्मा के संन्यास के बाद कप्तानी सूर्यकुमार यादव को दी गई है. राहुल द्रविड़ का टीम इंडिया के साथ करार खत्म होने के बाद अब कोचिंग की जिम्मेदारी गौतम गंभीर संभाल रहे हैं. श्रीलंका के पल्लेकल में पहला टी20 खेला जाना है जिसके लिए प्लेइंग इलेवन चुनने के लिए कोच और कप्तान को माथापच्ची करनी है.

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय टीम के ओपनिंग में शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल की जोड़ी नजर आने वाली है. तीसरे नंबर पर विकेटकीपर ऋषभ पंत को उतारा जा सकता है. इसके बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरेंगे. जैसा कि आईसीसी टी20 विश्व कप में बल्लेबाजी क्रम था.

30 साल के हार्दिक पंड्या से टीम की कप्तानी ले ली गई है लेकिन वो टीम का हिस्सा हैं. ऑलराउंडर के तौर पर टीम के पास शिवम दुबे और अक्षर पटेल का विकल्प भी मौजूद है. ऐसे में रिंकू सिंह, रियान पराग और संजू सैमसम में से किसी एक बैटर को ही जगह मिल पाएगी. रिंकू सिंह ने पिछले दिनों बतौर फिनिशर नाम बनाया है और इस जिम्मेदारी को अच्छे से निभाते हैं लिहाजा उनकी जगह पक्की नजर आ रही है.

गेंदबाजी की बात करें तो जसप्रीत बुमराह की गैर हाजरी में अर्शदीप सिंह ही कमान संभालेंगे. टी20 विश्व कप में भी उनको मोहम्मद सिराज से पहले इलेवन का हिस्सा बनाया गया था. श्रीलंका के खिलाफ सिराज, हार्दिक और शिवम दुबे तेज गेंदबाज की भूमिका निभाएंगे. स्पिनर में रवि बिश्नोई को अक्षर पटेल का साथ मिलेगा.

भारत की संभावित प्लेइंग XI
यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर) सूर्यकुमार यादव (कप्तान), हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज

Tags: India Vs Sri lanka, India vs Srilanka

Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights