बेन डकेट ने टेस्ट मैच में गेंदबाजों की बखिया उधेड़ी, फिफ्टी जमाने में ही ठोक दिए 11 चौके

नई दिल्ली. जेम्स एंडरसन के संन्यास के बाद पहला टेस्ट मैच खेलने उतरे इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दिलचस्प शुरुआत की है. मैच के पहले ही ओवर में विकेट गंवाने वाली इंग्लिश टीम ने लंच तक 2 विकेट पर 134 रन ठोक दिए. मैच के पहले दो घंटे बेन डकेट के नाम रहे. बाएं हाथ के बैटर ऐसे बैटिंग कर रहे थे, जैसे वे सोचकर आए हों कि वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की बखिया उधेड़कर रख देंगे. जैसे वे टी20 वर्ल्ड कप में खेल रहे हों…

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच गुरुवार को दूसरा टेस्ट मैच शुरू हुआ. इंग्लिश ओपनर जैक क्राउली पहली ही ओवर में अल्जारी जोसेफ का शिकार बन गए. वे खाता भी नहीं खोल सके. लेकिन इससे उनके साथी ओपनर बेन डकेट पर कोई फर्क नहीं पड़ा. 29 वर्षीय इस ओपनर ने बैजबॉल स्ट्रेटजी को कागज से मैदान पर उतारा और चौकों की झड़ी लगा दी.

बेन डकेट ने सिर्फ 32 गेंद पर अपनी फिफ्टी पूरी की, जिसमें 11 चौके शामिल थे. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि बेन डकेट किस कातिलाना अंदाज में बैटिंग कर रहे थे. हालांकि, उनकी यह पारी 19वें ओवर तक ही चल पाई. इस ओवर की आखिरी गेंद पर शमार जोसेफ ने उन्हें जेसन होल्डर के हाथों कैच करवा दिया. बेन डकेट ने आउट होने से पहले 59 गेंद पर 71 रन बनाए, जिसमें 14 चौके शामिल थे.

बेन डकेट का 22वां टेस्ट मैच है. उन्होंने इससे पहले 21 टेस्ट मैच में 39.64 की औसत से 1467 रन बनाए हैं. सबसे खास उनका स्ट्राइक रेट है. बेन डकेट ने अब तक के टेस्ट करियर में 84.50 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं, जो कई दिग्गजों के वनडे मैचों के स्ट्राइक रेट से भी बेहतर है.

Tags: England vs west indies, Test cricket

Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights