8 साल बाद तीसरे नंबर पर बैटिंग के लिए उतरा, 114 पारी बाद भी रूठी रही किस्मत, 34 महीने बाद फिर जीरो पर आउट

नई दिल्ली. टीम इंडिया के धुरंधर चिन्नास्वामी स्टेडियम में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के सामने ढेर हो गए. पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में भारत के 5 बल्लेबाजों का खाता भी नहीं खुला. जो खिलाड़ी जीरो पर आउट हुए उनमें विराट कोहली, सरफराज खान, केएल राहुल और रवींद्र जडेजा जैसे स्टार खिलाड़ी शामिल हैं. कप्तान रोहित शर्मा के आउट होने के बाद विराट कोहली को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया. विराट 8 साल और 114 पारी बाद टेस्ट में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे. लेकिन किस्मत उनका फिर दगा दे गई. कोहली टेस्ट क्रिकेट में 34 महीने बाद फिर खाता नहीं खोल सके. वह आखिरी बार साल 2021 में भी तीसरे नंबर पर उतरकर जीरो पर आउट हुए थे. उस समय भी न्यूजीलैंड की ही टीम उनके सामने थी जिसने दिसंबर में मुंबई में उन्हें शून्य के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटाया था.

वैसे, एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में विराट कोहली (Virat Kohli) का रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है. इससे पहले कोहली का इस स्टेडियम में बल्लेबाजी औसत महज 16 का रहा था. कोहली ने साल 2016 में आखिरी बार तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी की थी. इसके 114 पारी बाद वह टेस्ट में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे थे. इस मैदान पर विराट ने इससे पहले खेली गई 19 इंटरनेशनल पारियों में 31.52 की औसत से 536 रन बनाए थे. आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का ये होम ग्राउंड है. इस लिहाज से विराट का भी एक तरह से यह होम ग्राउंड था लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट में इस मैदान पर उनका बल्ला हमेशा खामोश रहता है.

25 की उम्र में बदला धर्म… अब टीम को अपनी कप्तानी में बनाया चैंपियन, ‘क्रिकेट के भगवान’ के हाथों मिली ट्रॉफी

Mohmmed Siraj net worth: DSP क्रिकेटर सिराज की कितनी है नेटवर्थ… गैराज में लग्जरी कारों का जखीरा, क्रिकेट और विज्ञापनों से करते हैं करोड़ों की कमाई

विराट 38वीं बार डक हुए शिकार
विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में 38वीं बार जीरो पर आउट हुए. ऐक्टिव खिलाड़ियों में यह किसी भी क्रिकेटर का सर्वाधिक है. अब विराट ने टिम साउदी की बराबरी कर ली है. ये दोनों खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे अधिक 38 बार खाता खोले बगैर पवेलियन लौटे हैं. इस लिस्ट में रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर हैं. रोहित 33 बार जीरो के स्कोर पर अपना विकेट गंवाकर पवेलियन लौटे हैं.

कोहली ने तोड़ा महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड
विराट कोहली ने एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में कदम रखते ही महेंद्र सिंह धोनी का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया. कोहली का यह 536वां इंटरनेशनल मैच है. धोनी ने वनडे टेस्ट और टी20 को मिलाकर कुल 535 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. भारत की ओर से सर्वाधिक इंटरनेशनल मैच खेलने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है. सचिन ने अपने 24 साल के इंटरनेशन करियर में कुल 664 मैच खेले, जिसमें टेस्ट, वनडे और टी20 शामिल हैं.

Tags: India vs new zealand, Virat Kohli

Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights