शादी से पहले जब ससुराल पहुंचा दिग्गज क्रिकेटर, बुलानी पड़ गई थी पुलिस, नाराजगी में कहा- दोबारा नहीं जाऊंगा

नई दिल्ली. विस्फोटक बल्लेबाजों की जब भी बात होगी, वीरेंद्र सहवाग उसमें जरूर शामिल होंगे. ‘नजफगढ़ के नवाब’ और ‘मुल्तान के सुल्तान’ के रूप में विश्व क्रिकेट में अपनी पहचान बनाने वाले वीरू बेशक क्रिकेट को छोड़ चुके हों लेकिन समय समय पर आज भर वह सुर्खियां बटोरते हैं. सहवाग टेस्ट मैचों में दो तिहरा शतक जड़ने वाले पहले भारतीय हैं. उन्होंने मुल्तान में 309 रन की ऐतिहासिक पारी खेली थी. 2004 में पाकिस्तान दौरे पर वीरू ने खूब धमाल मचाया था. पाकिस्तान दौरे से लौटने के बाद सहवाग की आरती से शादी हुई थी. सहवाग ने कुछ समय पहले कहा था कि शादी से पहले जब वो पहली बार ससुराल गए तो वहां उनके साथ कुछ ऐसा हुआ जिसके बाद उन्होंने ससुराल जाने से ही तौबा कर ली. सहवाग के साथ आखिर ऐसा क्या हुआ? जिसके बाद उन्हें ससुराल जाने से डर लगने लगा.

वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने कुछ साल पहले इंटरव्यू में कहा, ‘ मैं पहली बार जब शादी से पहले अपने ससुराल गया. वहां मैं आराम से पहुंच तो गया लेकिन मुझे वहां से निकलने में बहुत मुश्किलें आईं. घर के नीचे लगभग 10 हजार लोग इकट्ठा हो गए थे. इसके बाद पुलिस को बुलाया गया. पुलिस ने भीड़ को तितर बितर किया. इसके बाद मैं वहां से निकल पाया.’ इस घटना के बाद मैंने ये फैसला कर लिया था कि अब ससुराल नहीं आऊंगा. क्योंकि निकलने की मुसीबत हो जाएगी.

मोहम्मद सिराज बने DSP, भारत-न्यूजीलैंड सीरीज से पहले तेलंगाना सरकार ने दिया खास तोहफा

पाकिस्तान की कटी नाक! बाबर से लेकर अफरीदी तक, इंग्लैंड के खिलाफ हार के 5 गुनहगार

सहवाग-आरती बचपन से एक दूसरे को जानते थे
22 अप्रैल 2004 को वीरेंद्र सहवाग ने शादी की थी. उनकी पत्नी का नाम आरती अहलावत है. दोनों बचपन से एक-दूसरे को जानते थे. आरती की बुआ की शादी सहवाग के कजिन से हुई थी. आरती और वीरेंद्र सहवाग दो बच्चों आर्यवीर और वेदांत के माता-पिता हैं. सहवाग जब बल्लेबाजी करते थे तो, वो हमेशा गुनगुनाते रहते थे. वह किशोर कुमार के गाने सुनते थे. उनका कहना था कि इसकी उनकी बल्लेबाजी में एकाग्रता बनी रहती है.

सहवाग का क्रिकेट करियर
सहवाग ने मोहाली में 01अप्रैल 1999 को पाकिस्तान के खिलाफ वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था. उन्होंने टीम इंडिया की ओर से 104 टेस्ट और 251 वनडे मैच खेले. टेस्ट में सहवाग ने 47.34 के औसत और 82.34 के स्ट्राइक रेट से 8586 रन बनाए. वनडे में वीरू ने 35.05 की औसत और 104.33 के धमाकेदार स्ट्राइक रेट से 8273 रन बनाए हैं. सहवाग के नाम टेस्ट में 23 सेंचुरी और 32 हाफ सेंचुरी हैं जबकि वनडे क्रिकेट में उन्होंने 15 शतक और 38 अर्धशतक जड़े.

Tags: Virender sehwag

Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights