टूर्नामेंट एक… टीम अलग-अलग, अर्जुन तेंदुलकर या समित द्रविड़? परफॉर्मेंस में कौन किसपर भारी

नई दिल्ली. क्रिकेट के ‘भगवान’ कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर और टीम इंडिया की ‘दीवार’ रहे राहुल द्रविड़ ने कई साल पहले क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया था. दोनों ने अपने समय में एक से बढ़कर एक बेहतरीन पारियां खेली. सचिन ने जहां इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतकों का महारिकॉर्ड बनाया वहीं द्रविड़ ने भी कई रिकॉर्ड कायम किए. दोनों दिग्गज फिर चर्चा में हैं. इस बार दोनों दिग्गज अपने खेल के लिए नहीं बल्कि अपने बेटों की वजह से सुर्खियों में हैं. सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर और राहुल के बेटे समित द्रविड़ वर्तमान में कर्नाटक क्रिकेट संघ इंवटेशनल टूर्नामेंट में खेल रहे हैं. दोनों एक टूर्नामेंट खेल रहे हैं लेकिन दोनों की टीमें अलग अलग है. दोनों इस समय शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं.

अर्जुन तेंदुलकर कर्नाटक क्रिकेट संघ (KSACA) के तहत खेले जा रहे डॉक्टर के थिमप्पिया टूर्नामेंट में केएससीए कोल्ट्स की ओर से खेल रहे हैं जबकि अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) की ओर से शिरकत कर रहे हैं. अर्जुन तेंदुलकर मौजूदा टूर्नामेंट में दो मैच मैच खेल चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 3 पारियों में बल्ले से 72 रन बनाए हैं. ये रन 103 गेंदों पर निकले हैं. इसमें 11 चौके और 3 छक्के शामिल हैं. गेंदबाजी में उन्होंने 4 पारियों में 55 ओवर फेंके. इस दौरान उन्होंने 201 रन देकर 13 विकेट चटकाए. उन्होंने 9 विकेट तो एक मैच में ही झटक लिए. अर्जुन की गेंदबाी इकोनॉमी 3.65 रही. इस दौरान उन्होंने 6 ओवर मेडल डाले.

VIDEO: नीरज चोपड़ा क्या आप मुझे अपना फोन नंबर दे सकते हो? लड़की ने की डिमांड, लोग बोले- भाई पिघलना नहीं

भारत-बांग्लादेश सीरीज देखने के लिए बदलना होगा चैनल, स्टार या सोनी पर नहीं… यहां मुफ्त में उठाएं लाइव मैचों का मजा

समित द्रविड़ ने खेली 91 रन की पारी
समित द्रविड़ (Samit Dravid) ने मौजूदा टूर्नामेंट में अभी तक एक मैच खेला है. हाल में अंडर 19 टीम में शामिल किए गए समित ने एक मैच में 91 रन की पारी खेली थी. वह 9 रन से अपना शतक चूक गए. समित ने ओडिशा के खिलाफ खेले गए मैच में पहली पारी में 106 गेंदों पर 91 रन बनाए जिसमें 16 चौके शामिल थे. उन्होंने इस मैच में गेंदबाजी भी की. जिसमें 3 ओवर मेडन डालते हुए 8 रन दिए. समित ने अपनी गेंदबाजी इकॉनोमी से प्रभावित किया. उनकी इकोनॉमी 1.33 रही. इस टूर्नामेंट में वह सबसे कम इकोनॉमी से गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज हैं.

अर्जुन-समित का डोमेस्टिक करियर
18 वर्षीय समित द्रविड़ ने हाल में महाराजा टी20 ट्रॉफी में मैसूर वॉरियर्स की ओर से खेला था. इस टूर्नामेंट में उनके एक बेहतरीन छक्के का वीडियो वायरल हुआ था. लोग उनकी खूब तारीफ कर रहे थे. समित ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी अंडर 19 टूर्नामेंट में खेलने की तैयारी कर रहे हैं. वहीं 24 साल के अर्जुन तेंदुलकर के पास आईपीएल कॉन्ट्रेक्ट है और वह 13 फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके हैं. अर्जुन ने इस दौरान 21 विकेट चटकाए हैं जबकि बल्ले से 481 रन बनाए हैं. 21 टी20 मैचों में उनके बल्ले से 98 रन निकले हैं. उन्होंने 26 विकेट टी20 में लिए हैं.

Tags: Arjun tendulkar, Rahul Dravid, Sachin tendulkar

Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights