रिंकू सिंह नई टीम के बुलावे से बेहद खुश, अब मुशीर खान संग करेंगे पार्टनरशिप, बीच में छोड़ेंगे यूपी टी20 लीग

नई दिल्ली. रिंकू सिंह को यूपी टी20 लीग में बेहतरीन प्रदर्शन का इनाम मिल गया है. उत्तर प्रदेश के इस बैटर को दलीप ट्रॉफी से बुलावा आया है. अब रिंकू सिंह दलीप ट्रॉफी में इंडिया बी के लिए खेलते नजर आएंगे. इंडिया बी का मैच 12 सितंबर से इंडिया सी से होगा. इंडिया सी ने एक दिन पहले ही इंडिया डी को हराया है.

दलीप ट्रॉफी में चार टीमें हिस्सा ले रही हैं. इंडिया ए, इंडिया बी, इंडिया सी और इंडिया डी. देशभर के खिलाड़ियों को इन चार टीमों बांटा गया है. सभी टीमें एक-एक मैच खेल चुकी हैं. अब 12 सितंबर से टूर्नामेंट का दूसरा राउंड शुरू होगा. इस राउंड से पहले कई खिलाड़ी दलीप ट्रॉफी छोड़ भारतीय टीम से जुड़ गए हैं. इन खिलाड़ियों में केएल राहुल, यशस्वी जायसवाल, सरफराज खान, ऋषभ पंत, शामिल हैं.

IND vs BAN: मुकेश-आवेश, अर्शदीप-खलील से कैसे आगे निकला यूपी का पेसर, टीम इंडिया में मिली सरप्राइज एंट्री

दलीप ट्रॉफी में यशस्वी जायसवाल, सरफराज खान और ऋषभ पंत इंडिया बी की ओर से उतरे थे. ये तीनों अब भारत-बांग्लादेश सीरीज में खेलते नजर आएंगे. इन तीनों के इंडिया बी की बैटिंग अचानक कमजोर हो गई है, जिसे मजबूती देने के लिए रिंकू सिंह को बुलाया गया है. इंडिया बी के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन हैं. टीम में एन जगदीशन, नीतीश रेड्डी, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, मुकेश कुमार, साई किशोर, नवदीप सैनी जैसे खिलाड़ी शामिल हैं.

रिंकू ने कहा- आज मैं बहुत खुश हूं
टॉइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक रिंकू सिंह ने कहा, ‘मेरा काम मेहनत करना है और मुझे खुशी है कि दलीप ट्रॉफी में खेलने के लिए कॉल आई है. शुरू में जब दलीप ट्रॉफी की टीमें घोषित हुई तो मेरा नाम नहीं था. इससे मैं निराश था. लेकिन आज मैं बहुत खुश हूं क्योंकि अब मैं दलीप ट्रॉफी में इंडिया बी के लिए खेलूंगा.’

भारत के लिए 25 मैच खेल चुके रिंकू
26 वर्षीय रिंकू सिंह अभी यूपी टी20 लीग में हिस्सा ले रहे हैं. वे मेरठ मावरिक्स के कप्तान हैं. रिंकू सिंह बेहतरीन फॉर्म में हैं और टी20 लीग में शतक लगा चुके हैं. ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करें तो रिंकू सिंह ने भारत के लिए 23 टी20 और दो वनडे मैच खेल चुके हैं. उन्होंने 23 टी20 मैच में 59.71 की औसत से 418 रन बनाए हैं. कम मैचों में ही रिंकू ने अपनी छवि बेहतरीन फिनिशर की बना ली है.

Tags: Duleep trophy, Rinku Singh

Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights