स्वर्ग से कम नहीं है यूपी का यह पर्यटन स्थल, 100 फीट नीचे पानी गिरते देख हो जाएंगे यहां की खूबसूरती के कायल

मिर्जापुर: पहाड़ों से टकराते हुए 100 फीट नीचे गिरते पानी की आवाज सुनकर हर कोई मंत्रमुग्ध हो जाता है. यह जगह इतनी आकर्षक है कि लोग यहां से वापस जाना नहीं चाहते हैं. हम मिर्जापुर जिले के सत्तेशगढ़ में स्थित बाबा सिद्धनाथ की दरी की बात कर रहे हैं.

मिर्जापुर वेब सीरीज की हो चुकी है शूटिंग
हां पर दूर-दूर से लोग घूमने और पिकनिक मनाने के लिए आते हैं. इस दरी पर मिर्जापुर वेब सीरीज समेत कई अन्य फिल्मों की शूटिंग भी हो चुकी है. बारिश के दिनों में यहां का नजारा दिव्य और भव्य नजर आता है.

मिर्जापुर जिला मुख्यालय से 45 किलोमीटर दूर सत्तेशगढ़ में बाबा सिद्धनाथ की दरी स्थित है. बता दें कि यहां बाबा सिद्धनाथ ने तपस्या की थी. दिव्य स्थल की वजह से दूर-दूर से लोग यहां आने लगे हैं. यह फॉल अब पर्यटन का एक प्रमुख केंद्र बन चुका है.

दूसरे राज्यों के भी आते हैं पर्यटक
यहां पर बिहार, मध्यप्रदेश, प्रयागराज, वाराणसी, भदोही और जौनपुर से सैलानी यहां घूमने और पिकनिक मनाने के लिए आते हैं. बारिश के दिनों में यहां हजारों की संख्या में भीड़ उमड़ती है. मिर्जापुर के तीसरे सीजन और अन्य भोजपुरी फिल्मों की शूटिंग भी यहीं की गई है.

बेहद दिव्य है यह दरी- पर्यटक
दरी घूमने के लिए पहुंचे पर्यटक गगन उपाध्याय ने बताया कि यह फॉल बेहद दिव्य और भव्य है. यह परिवार के साथ घूमने के लिए एक बेहतरीन पर्यटन स्थल है. यहां प्रयागराज और वाराणसी सहित दूर-दूर से पर्यटक पहुंचते हैं. नीरज यादव ने बताया कि यहां पर्यटक पिकनिक मनाने के लिए भी आते हैं. यह स्थल पहाड़ों के बीच अलौकिक नजर आता है.

Tags: Best tourist spot, Local18, Mirzapur news, Tourist Places

Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights