1 गेंद पर चाहिए थे 7 रन… सामने था भारतीय बल्लेबाज, लगाया छक्का, फिर भी हार गई टीम

नई दिल्ली. साल 2019 के आईपीएल में (IPL) जब सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस की टीम आमने सामने थी तो कमाल का मैच हुआ था. आईपीएल 2019 के 51वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए 163 रन चाहिए थे. वह 162 रन बनाने में कामयाब हुए थे. लेकिन मैच हार गए थे. मनीष पांड ने छक्का लगाकर मैच टाई कर दिया था. लेकिन सुपर ओवर में हार्दिक ने उनकी टीम बुरा हाल कर दिया.

मुंबई इंडियंस ने पहले बैटिंग करते हुए 162 रन बनाए थे. हैदराबाद को जीत के लिए 163 रन चाहिए थे. हैदराबाद ने अपने शुरुआती विकेट काफी जल्दी गंवा दिए. इसके बाद मनीष पांडे बल्लेबाजी करने के लिए आए. मनीष ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत के करीब पहुंचाया. अब मैच इस मोड़ पर आ गया कि हैदराबाद को जीत के लिए 1 गेंद में 7 रन चाहिए थे. मुंबई की ओर से गेंद हार्दिक पंड्या के हाथ में थी.

हार्दिक पंड्या के 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर मनीष पांडे ने शानदार छक्का जड़ दिया और मैच टाई करा दिया. लेकिन वह मैच नहीं जिता सके. पांडे ने इस मैच में 47 गेंदों में 71 रन की पारी खेली थी. दोनों टीम का स्कोर 162-162 हो गया और मैच टाई हो गया. अब ऐसे में बारी सुपर ओवर की आ गई. सुपर ओवर में मुंबई की ओर से हार्दिक पंड्या सनराइजर्स हैदराबाद के लिए काल बन गए.

सुपर ओवर में हैदराबाद की टीम पहले बल्लेबाजी करने के लिए आई. मनीष पांडे और मोहम्मद नबी आउट हो गए और टीम 2 विकेट के नुकसान पर 8 रन ही बना सकी. अब एमआई को जीत के लिए सिर्फ 9 रन चाहिए थे. मुंबई के लिए उतरे हार्दिक पंड्या ने पहली ही बॉल पर छक्का मार दिया. इसके बाद पोलार्ड को सिंगल दिया. पोलार्ड ने तीसरी गेंद पर 2 रन लेकर टीम को जीत दिला दी और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम हार गई.

FIRST PUBLISHED : October 16, 2024, 17:58 IST

Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights