PAK vs ENG 2nd Test: बाबर की जगह लेने वाले बैटर का ड्रीम डेब्यू, पहली ही पारी में धमाका, अंग्रेजों पर किया पलटवार

नई दिल्ली. बाबर आजम को पाकिस्तान की टीम से निकालना या ब्रेक देना सही था या नहीं? अभी यह बहस थमी भी नहीं थी कि बाबर की जगह टीम में आए बैटर ने अपनी छाप छोड़नी शुरू कर दी है. कामरान गुलाम ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शानदार पारी खेली. उन्होंने ओपनर सईम अयूब के साथ मिलकर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है. यह कामरान गुलाम का पहला टेस्ट मैच है.

पहला टेस्ट बुरी तरह हारने वाले पाकिस्तान ने मुल्तान में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग की. मुल्तान की यह पिच स्पिनरों की मददगार है. संभावना जताई जा रही है कि दूसरे ही दिन से पिच टूटने लगेगी. पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच भी मुल्तान में ही खेला गया था, जिसमें मेजबान टीम पहली पारी में 556 रन बनाने के बावजूद हार गई थी.

पाकिस्तान को शतकीय साझेदारी ने संभाला
इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही. उसने ओपनर अब्दुल्ला शफीक और कप्तान शान मसूद के विकेट 20 रन के भीतर गंवा दिए. शफीक 7 और शान मसूद 3 रन बनाकर आउट हुए. जल्दी-जल्दी दो विकेट गंवाने से पाकिस्तानी टीम दबाव में आ गई. सईम अयूब और डेब्यू मैच खेल रहे कामरान गुलाम ने यहां टीम को संभाला. इन दोनों ने बेहतरीन पारियां खेलकर पाकिस्तान को 150 रन के पार पहुंचा दिया.

टेस्ट क्रिकेट की शुरुआत ही फिफ्टी से
दूसरे टेस्ट के पहले दिन 52 ओवर का खेल होने तक पाकिस्तान ने 2 विकेट पर 162 रन बना लिए थे. उस वक्त कामरान गुलाम 74 और सईम अयूब 72 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे. 29 वर्षीय कामरान गुलाम उन चुनिंदा बैटर्स में शुमार हो गए हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट की शुरुआत ही फिफ्टी से की है. 22 वर्षीय सईम अयूब का यह टेस्ट मैचों में तीसरी फिफ्टी है.

FIRST PUBLISHED : October 15, 2024, 14:51 IST

Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights