ज्यादा हंसना भी मौत! बेहोश हुआ ये शख्स, अस्पताल में कराना पड़ा भर्ती, डॉक्टर ने बताई ऐसी वजह

Rare Medical Case: हम सभी के दोस्तों या परिवार में कोई न कोई ऐसा व्यक्ति होता है जो इस तरह हंसता है जैसे कल कभी आएगा ही नहीं. बेशक, हेल्दी रहने के लिए हंसी सबसे बेहतरीन दवा है. लेकिन, जैसा कि हम सभी जानते हैं कि किसी भी चीज की अधिकता बुरी होती है. ऐसा ही एक मामला हैदराबाद से सामने आया जब एक व्यक्ति अपनी ज्यादा हंसी के कारण बेहोश हो गया. इसकी जानकारी हैदराबाद के अपोलो अस्पताल के न्यूरोलॉजिस्ट डॉ. सुधीर कुमार ने एक्स प्लेटफॉर्म पर दी और इसकी वजह भी बताई कि ऐसा क्यों हुआ…

ट्वीट के अनुसार, हैदराबाद का यह शख्स 53 साल का है. जिसका नाम श्याम बताया गया. वह अपने परिवार के साथ चाय पी रहे थे और कॉमेडी शो देख रहे थे. इस दौरान श्याम बेकाबू होकर हंस पड़े क्योंकि उन्हें शो बहुत मजेदार लग रहा था. वे कुछ मिनटों तक हंसते रहे. सब कुछ ठीक चल रहा था, लेकिन जब उन्होंने चाय का कप गलत तरीके से पकड़ा, तो वह उनकी पकड़ से छूट गया. कुछ ही देर बाद, वे बेहोश होकर कुर्सी से नीचे गिर पड़े.

फिर उन्हें अस्पताल ले जाया गया. डॉक्टरों ने उनकी जांच शुरू की लेकिन उन्हें कुछ भी अजीब नहीं मिला. जब उन्हें डॉ. सुधीर कुमार के पास भेजा गया. उन्होंने उस व्यक्ति को हृदय संबंधी जांच करवाने की सलाह दी. श्याम को कोई प्रिस्क्रिप्शन दवा भी नहीं दी गई थी. साथ ही, डॉक्टर ने  श्याम को लंबे समय तक खड़े रहने, अत्यधिक हंसने और जोरदार शारीरिक गतिविधि से दूर रहने की सलाह दी. डॉक्टर ने पूरी घटना पोस्ट की और इसे एक्स पर साझा किया. पोस्ट को काफी लोग देख रहे हैं और कुछ लोग हंस रहे हैं तो कुछ इस घटना से हैरान हैं.



Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *