शुरू कर रहे हैं नया रेस्टोरेंट? कुछ खास नियम दिलाएंगे भरपूर मुनाफा! रंग, कैश काउंटर और मुख्य द्वार का रखें ध्यान

हाइलाइट्स

वास्तु के अनुसार रेस्टोरेंट बनाना फायदेमंद हो सकता है.सही दिशा में कैश काउंटर और मुख्य द्वार होना चाहिए.

Vastu Tips For New Restaurant : व्यापार की शुरुआत करने के लिए वास्तु का ख्याल रखना बहुत जरूरी है. अगर आप नए रेस्टोरेंट शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं तो इसके लिए वास्तु के नियमों का पालन करना फायदेमंद साबित हो सकता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार जो व्यक्ति सामान को सही दिशा या सही स्थान पर रखता है तो व्यापार में मुनाफा होता है. साथ ही उसके जीवन में तरक्की की रास्ते खुलते हैं और उसे सुख-समृ्द्धि की प्राप्ति होती है. इसके अलावा जीवन में सकारात्मक ऊर्जा बनाए रखने में मदद मिलती है. इस विषय में न्यूज़18 हिंदी को विस्तार से बताया है भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा ने.

अगर आप नया रेस्टोरेंट शुरू करना चाहते हैं तो वास्तु के नियमों का पालन जरूर करें. ऐसे में आपको पूरा लाभ मिलेगा.

यह भी पढ़ें – Sattu Astro Benefits: न सिर्फ गर्मी बल्कि ग्रहों को भी बैलेंस करता है सत्तू, ज्योतिष शास्त्र में है इसका महत्व, पंडित जी से जानें खास बातें

1. किस दिशा में हो मुख्य द्वार?
मुख्य द्वार हमेशा पूर्व या उत्तर दिशा की ओर होना शुभ माना जाता है. इससे पैसों की बरकत बनी रहती है और इस बात का ध्यान रखें कि मैन गेट से सूर्य की रोशनी अन्दर आए इससे सकारात्मकता का संचार होता है.

2. किस दिशा में हो रसोई?
अब जानते हैं कि रेस्टोरेंट की रसोई की दिशा कौन सी होनी चाहिए? वास्तु शास्त्र के अनुसार रेस्टोरेंट की रसोई की दिशा दक्षिण-पूर्व होनी चाहिए. ये दिशा रसोई के लिए शुभ मानी जाती है. ये वास्तु के हिसाब से खाना बनाने के लिए बहुत शुभ दिशा मानी गई है.

3. कैश काउंटर की दिशा?
रेस्टोरेंट में कैश काउंटर की दिशा वास्तु के अनुसार पूर्व या उत्तर कोने में होना चाहिए. ये धन संबंधित मामलों के लिए बहुत फायदेमंद है. इस दिशा में व्यापार करने से मुनाफा होता है.

4. कहां हो बाथरूम?
वास्तु के नियमों के अनुसार रेस्टोरेंट का बाथरूम किचन के पास बिल्कुल भी नही होना चाहिए. इससे नकारात्मकता बढ़ती है. ख्याल रखें कि कभी भी बाथरूम उत्तर-पश्चिम या पश्चिम दिशा में न हो.

यह भी पढ़ें – Shyam Bindi: क्या है श्याम बिंदी? क्यों वैष्णव तिलक के साथ लगाना है जरूरी? जानें इसके फायदे

5. कैसा हो दीवारों का रंग?
वास्तु में रंगों का भी खास महत्व बताया गया है. इसलिए आपके रेस्टोरेंट की दीवारों का रंग भी बहुत मायने रखता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार रेस्टोरेंट की दीवारों का रंग जैसे हरा, पीला, नीला, नारंगी और अन्य अनुकूल रंगों को चुनते हैं तो इसका असर कस्टमर पर भी पड़ता है और सकारात्मक माहौल बनता है.

Tags: Astrology, Vastu, Vastu tips

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *