Airport: पैसेंजर की कमर देख ‘सटका’ अफसर का माथा, एयरपोर्ट पर फिर हुआ कुछ ऐसा, फटी रह गईं सबकी आंखें

Airport News: यह मामला मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट का है. एयरपोर्ट के इंटरनेशनल एराइवल हॉल से बाहर आ रहे एक पैसेंजर की कमर देख एक अफसर का माथा सटक गया. फिर क्‍या था, थोड़ा करीब आते ही अफसर ने इस पैसेंजर को रोक लिया. दोनों के बीच कुछ बात हुई और फिर इस पैंसेजर को लेकर यह अफसर अपने दफ्तर में चले गए. इसके बाद, मुंबई एयरपोर्ट पर कुछ ऐसा हुआ, जिसे देखकर वहां मौजूद हर शख्‍स की आंखें फटी की फटी रह गईं.

सीनियर एयरपोर्ट ऑफिसर के अनुसार, यह मामला 20-21 सितंबर की रात का है. दुबई से आई एक फ्लाइट के पैसेंजर्स पर कस्‍टम प्रिवेंटिव के अफसर अपनी पैनी निगाह बनाए हुए थे. तभी कस्‍टम प्रिवेंटिव के एक अफसर की निगाह बैगेज बेल्‍ट की तरफ से अपने सामान के साथ आ रहे एक पैसेंजर की कमर पर पड़ी. पैसेंजर की कमर देखते ही अफसर के माथे पर बल पड़ गए. पैसेंजर की चाल और कमर पर दिख रहे खास उभार को देखकर अफसर को शक हो गया कि कुछ न कुछ गड़बड़ है.

Indian Airlines Plane Hijack, Plane Hijack, Bholanath Pandey, Devendra Pandey, Indira Gandhi, Sanjay Gandhi, IC 410, Airport News, Hijacking News, Plane Hijack News, Delhi Airport News, Varanasi Airport News, Airport News, इंडियन एयरलाइंस प्‍लेन हाईजैक, प्‍लेन हाईजैक, भोलानाथ पांडेय, देवेंद्र पांडेय, इंदिरा गांधी, संजय गांधी, आईसी 410, एयरपोर्ट न्‍यूज, हाईजैकिंग न्‍यूज, प्‍लेन हाईजैक न्‍यूज, दिल्‍ली एयरपोर्ट न्‍यूज, वाराणसी एयरपोर्ट न्‍यूज, एयरपोर्ट न्‍यूज

यह भी पढ़ें: कराची में लैंड हुआ इंडियन एयरलाइंस का प्‍लेन, पाक आर्मी ने खाने में मिलवाया मीठा जहर, और फिर हुआ एक बड़ा ऑपरेशन… पालम एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाले इंडियन एयरलाइंस के प्‍लेन में सीमित फ्यूल बचा था. फ्लाइट के कैप्‍टन को यह आभास हो गया था कि अब यह फ्लाइट कभी बंबई नहीं पहुंच पाएगी. वहीं हाईजैकर्स इस प्‍लेन को लीबिया ले जाना चाहते थे. प्‍लेन के खत्‍म होते फ्यूल और हाईजैकर्स की जिद के बीच… आगे क्‍या हुआ, जानने के लिए क्लिक करें.

पैंट की बेल्‍ट निकलते ही खुल गया राज
उन्‍होंने बताया कि कस्‍टम ग्रीन चैनक क्रॉस करते ही प्रिवेंटिव के अफसर ने इस पैसेंजर को रोक लिया. पहले इससे पूछा किया गया कि क्‍या आपके पास डिक्‍लेयर करने लायक कोई सामान तो नहीं है. जवाब में इस शख्‍स ने ना में सिर हिला दिया. इसके बाद, इस पैसेंजर को तलाशी के लिए अलग ले जाया गया. तलाशी के दौरान इसके कब्‍जे से 12 गोल्‍ड बार बरामद किए गए. इन गोल्‍ड बार को आरोपी पैसेंजर ने पैंट की बेल्‍ट वाली जगह पर स्‍पेशल कैवेटी बनाकर छिपा दिया था.

कस्‍टम के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, इस पैसेंजर के कब्‍जे से बरामद किए गए 12 गोल्‍ड बार का भार करीब 1400 ग्राम और कीमत करीब 97 लाख रुपए आंकी गई है. पूछताछ में इस पैसेंजर ने बताया कि उसके साथ फ्लाइट में मौजूद एक दूसरे पैसेंजर के कहने पर उसने ऐसा किया था. कस्‍टम में आरोपी पैसेंजर की निशानदेही पर दूसरे पैसेंजर को भी गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही, आरोपी पैसेंजर के कब्‍जे से बरामद गोल्‍ड बार को जब्‍त कर लिया गया है.

IGIA: मैडम पर्स से निकालना भूलीं 'पर्सनल' सामान, X-Ray में दिखी ऐसी तस्‍वीर, फटी रह गई अफसर की आखें, हुईं अरेस्‍ट | Lady passenger arrested from Terminal 3 of IGI Airport due to personal belongings found in purse living in East Delhi | CISF, Delhi Airport, IGI Airport, Airport News, Delhi Airport News, Cartridge found in bag, Female passenger arrested from Delhi Airport, Delhi Police, IGI Airport Police, सीआईएसएफ, दिल्‍ली एयरपोर्ट, आईजीआई एयरपोर्ट, एयरपोर्ट न्‍यूज, दिल्‍ली एयरपोर्ट न्‍यूज, बैग से मिला कारतूस, दिल्‍ली एयरपोर्ट से महिला पैसेंजर अरेस्‍ट, दिल्‍ली पुलिस, आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस,

यह भी पढ़ें: मैडम पर्स से निकालना भूलीं ‘पर्सनल’ सामान, X-Ray में दिखी ऐसी तस्‍वीर, फटी रह गई अफसर की आखें, हुईं अरेस्‍ट… तलाशी के दौरान सीआईएसएफ की लेडी अफसर ने जैसे ही वह सामान पर्स से बाहर निकाला तो मैडम को न केवल अपनी गलती का अहसास हो गया, बल्कि उनके चेहरे पर शर्मिंदगी छा गई. सीआईएसएफ की शिकायत पर पूर्वी दिल्‍ली में रहने वाली इन मैडम को अरेस्‍ट कर लिया गया है. क्‍या है पूरा मामला, जानने के लिए क्लिक करें.

और मिल गया लाखों का गोल्‍ड और डायमंड
सीनियर अफसर के अनुसार, 20-21 सितंबर की रात कस्‍टम का तस्‍करों के खिलाफ अभियान यहीं पर नहीं रुका. एक अन्‍य मामले में कस्‍टम की एयर प्रिवेंटिव टीम ने हांगकांग से आए पैसेंजर को जांच के लए रोका. तलाशी के दौरान इस पैसेंजर से 24 कैरेट का क्रूड गोल्‍ड कड़े बरामद किए गए. बरामद गोल्‍ड कड़े का भार करीब 886 ग्राम और कीमत 61,38,864 रुपए आंकी गई है. इसके अलावा, इस पैसेंजर से 13,70,520 रुपए की रोलेक्‍स वॉच और 1,54,18,575 रूपए के नेचुरल डायमंड बरामद किए गए हैं.

उन्‍होंने बताया कि 20-21 सितंबर 2024 की रात मुंबई एयरपोर्ट से हुई दो महत्‍वपूर्ण गिरफ्तारियों में 1.58 करोड़ रुपए का 2.286 किलो सोना और 1.54 करोड़ रुपए के डायमंड बरामद किए गए हैं.

Tags: Airport Diaries, Aviation News, Custom Department, Mumbai airport, Mumbai News

Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights