काम और आराम दोनों मिलेगा, दिल्ली NCR के पास बसी हैं ये 3 खूबसूरत जगहें, ऑफिस टीम के साथ बनाएं प्लान

जॉब के साथ-साथ कौन आराम नहीं करना चाहेगा? सभी का दिल करता है कि वह स्ट्रेस फ्री रहकर काम करे और धूमे-टहले. काम को अगर आराम से जोड़ा जाए तो एक नया शब्द बनता है, जिसे कहते हैं ब्लेयजर (Bleisure). यह बिजनेस (Buisness) और लेयशर (leisure) वर्ड से मिलकर बना है. ऑफिस कंपनियां अब अपने कर्मचारियों को आराम देने के लिए तरह-तरह के तरीके ढूंढ रही हैं ताकि वे खुश रहकर उनके लिए काम करें. कई कंपनियां अपने वर्कस के साथ ट्रिप प्लान करती हैं, कुछ तो ऑफिस मीटिंग के लिए ऐसी लोकेशन पर ले जाते हैं जो पहाड़ों और घने जंगलों की सुंदरता के लिए जाने जाते हैं.

ऋषिकेश
दिल्ली से कुछ ही घंटे की दूरी पर बसा ऋषिकेश प्राकृतिक सुंदरता और मॉर्डन सुविधाओं का मिश्रण है. गंगा नदी के तट पर स्थित होटल्स खूबसूरत नजारे के साथ शांति का अनुभव कराते हैं. कॉरपोरेट टीम के लिए ये प्लेस काफी अच्छी है. यहां टीमें नदी राफ्टिंग का आनंद ले सकती हैं. हल्की-फुल्की टीम-बिल्डिंग वाली एक्टिविटी कर सकते हैं, जो आपके वर्कस के बॉन्ड को स्ट्रॉन्ग बनाएगी.

ऋषिकेश ही क्यों?
नदी के व्यू के साथ आप ऑफिस लाइफ को एन्जॉय कर सकते हैं.
ऑफिस टीम के साथ योग करें, जो टीम बॉन्डिंग को बढ़ावा देगा.
रॉक क्लाइंबिंग, नेचर वॉक, और हाइकिंग जैसी एक्टिविटी के लिए फेमस है यह जगह.

कसौली
कॉरपोरेट टीमों के लिए यह बेस्ट स्पॉट है. यह हिमाचल प्रदेश में स्थित है. यहां घूमने के लिए कई जगहें हैं. ऑफिस टीम के साथ यहां जाना सबसे अच्छा ऑप्शन है. कंपनियों को अपनी टीम के साथ कई तरह की प्लानिंग के साथ जाना चाहिए. यहां सनसेट प्वाइंट, सनराइज प्वाइंट, मॉल रोड, क्राइस्ट चर्च, गिल्बर्ट ट्रेल और बाबा बालक नाथ मंदिर देखने लायक जगह है. यहां आपको आलिशान होटल  शानदार व्यू के साथ मिल जाएंगे.

kasauli

कसौली के खूबसूरत होटल्स.

कसौली ही क्यों?
यह दिल्ली NCR के करीब है, जो ऑफिस टीमों के लिए आसान डेस्टिनेशन है.
नेचर वॉक के लिए फेमस है.
यहां रहने के लिए प्राइवेट और शांतिपूर्ण आवास मिल जाते हैं.

गेटवे रिजॉर्ट दमदमा झील, गुड़गांव
दिल्ली से सिर्फ एक घंटे की दूरी पर, गेटवे रिजॉर्ट दमदमा झील काफी खूबसूरत है. यह हरी-भरी हरियाली के बीच और अरावली पहाड़ियों के करीब स्थित है. कॉरपोरेट टीम के साथ रॉक क्लाइम्बिंग, ज़िप-लाइनिंग, और हॉट एयर बैलून जैसी एक्टिविटी कर सकते हैं.

वेस्टिन सोहना
गुड़गांव से केवल 45 मिनट की दूरी पर स्थित, वेस्टिन सोहना नेचर से घिरी हुई है. यहां आपको लक्जरी स्टे प्रोवाइड करता है. आलिशान रिसॉर्ट ग्रामीण इलाके के बीच बसा हुआ है. कॉर्पोरेट टीमों के लिए यह शांत वातावरण प्रदान करता है. साइकिलिंग, नेचर वॉक, घुड़सवारी जैसी एक्टिविटी का आनंद ले सकते हैं. स्पा जैसी सुविधाओं का भी लाभ ले सकते हैं.

Tags: Lifestyle, Travel

Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights