ये है दुनिया की सबसे सस्ती जगह, जहां जाते ही बन जाएंगे करोड़पति, शान से जियेंगे अपनी लाइफ

Cheapest Country To Visit From India: जिन्हें घूमने फिरने का शौक होता है वे ऐसी जगहों की तलाश करते हैं जहां जाकर खूबसूरत नजारा भी मिले और पैसे भी कम खर्च हो. अगर आप भी इस माइंडसेट से घूमने जाना चाहते हैं तो वियतनाम आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है. इससे आपकी कम बजट में एक इंटरनेशल ट्रिप हो जाएगी. वियतनाम एक ऐसा देश है जहां भारतीय रुपये का मूल्य वास्तव में बहुत अधिक है. यहां आपको बहुत अमीरों वाली फिलिंग आएगी.

वियतनाम में अगर आपके पास 1000 भारतीय रुपये हैं, तो इसकी कीमत बहुत अधिक हो सकती है. वियतनाम अपने स्वादिष्ट स्ट्रीट फूड, दिलचस्प संस्कृति और खूबसूरत प्रकृति के लिए जाना जाता है. इसलिए, भले ही आपके पास बहुत सारा पैसा न हो, फिर भी आप केवल कुछ हजार रुपयों के साथ वियतनाम जाकर घूम फिर सकते हैं. बहुत से लोग दिसंबर और जनवरी में वहां जाना पसंद करते हैं क्योंकि वे नया साल वहीं मनाते हैं. वियतनाम में नए साल का जश्न मनाना अन्य देशों की तुलना में और भी सस्ता है.

भारत का 1 रुपया बन जाएगा इतना
समुद्र से घिरा यह छोटा देश साउथ ईस्ट एशिया में स्थित है. घूमने-फिरने के लिहाज से यहां बीच, लेक और जंगल सफारी तीनों ही चीजें उपलब्ध हैं. बात करें करेंसी की तो यहां चलता है वितयनामी डोंग. भारतीय 1 रुपए के बदले आपको 299 वियतनामी डोंग मिल जाएंगे.

वियतनाम में घूमने लायक जगह
यहां देखने लायक जगह है हनोई, हो ची मिन्ह, सापा, हा लोंग बे, नहा तरांग, मेकोंग डेल्टा, वार मेमोरियल. वियतनाम में एक ठंडा टूरिस्ट प्लेस है, जिसे हालोंग बे कहा जाता है. यह पर्यटकों के लिए वास्तव में एक लोकप्रिय स्थान है और इसका एक विशेष नाम भी है, “बे ऑफ डिस्कवरिंग ड्रैगन.” यह इतना खास है कि यूनेस्को ने इसे दुनिया के विशेष स्थानों की सूची में रखा है. वियतनाम की खूबसूरत जगह राजधानी हनोई है. इसका बहुत पुराना इतिहास है और यह एक ऐसी जगह है जिसे लोग वास्तव में पसंद करते हैं. वियतनाम के उत्तरी भाग में हुआ गियांग नामक एक शहर है जहां पर्यटक जाना बहुत पसंद करते हैं.

कैसे पहुंचें वियतनाम?
वियतनाम के लिए कई डायरेक्ट फ्लाइट्स उपलब्ध हैं. दिल्ली टू वियतनाम का कम से कम किराया अभी 8,466 रुपए है. दिल्ली से वियतनाम पहुंचने में आपको 11 घंटे 20 मिनट लगेंगे. यह आपको हो ची मिन्ह सिटी में उतारेगी. यहां से आप कोई नजदीकी होटल बुक कर सकते हैं. यहां प्रति दिन रहने का खर्च कम से कम 1000 है. यहां आप टूरिस्ट हॉस्टल में स्टे कर सकते हैं. दिन में तीन बार खाने का पूरा खर्च करीब 800 रुपए आ सकता है.

Tags: Best tourist spot, Lifestyle, Travel

Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights