Uber Shuttle Bus Service Launched in Delhi NCR Now Pre Book Seat All Details

Uber दिल्ली-NCR में अपनी बस सर्विस शुरू की है। कंपनी को हाल ही में दिल्ली सरकार से लाइसेंस प्राप्त हुआ, जिसके बाद अब आपको दिल्ली की सड़कों पर Uber लोगो के साथ बसें दौड़ती नजर आने वाली है। दिल्ली पहला शहर नहीं है, जहां कंपनी अपनी बस शटल सर्विस देगी। Uber की शटल बस सर्विस पहले से कोलकाता में भी उपलब्ध है।

समाचार एजेंसी ANI के अनुसार (via Mint), दिल्ली परिवहन विभाग द्वारा दिल्ली प्रीमियम बस योजना के तहत एग्रीगेटर लाइसेंस दिए जाने के बाद Uber दिल्ली-एनसीआर में नियमित यात्रियों के लिए शटल बस सर्विस ऑपरेट करने के लिए अब पूरी तरह से तैयार है। बस सर्विस Uber Shuttle प्रोग्राम के तहत शुरू की जाएगी और यात्री Uber ऐप पर Uber Shuttle ऑप्शन चुनकर अपने रोजमर्रा वाले रूट पर सीटें प्री-बुक कर सकेंगे।

एजेंसी की रिपोर्ट बताती है कि इस मौके पर दिल्ली परिवहन विभाग के एक अधिकारी ने कहा, “दिल्ली सरकार पब्लिक ट्रांसपोर्ट सर्विस में सुधार और दिल्लीवासियों के लिए आवागमन को सुव्यवस्थित करने के लिए उपलब्ध परिवहन ऑप्शन में विविधता लाने के लिए प्रतिबद्ध है।”

इस मौके पर भारत के उबर शटल प्रमुख अमित देशपांडे ने कहा, “एक सफल पायलट कार्यक्रम के बाद, जहां हमने बसों की महत्वपूर्ण मांग देखी, हम आधिकारिक तौर पर दिल्ली में बसों में उबर की सवारी की सुविधा शुरू करने से रोमांचित हैं।”

जैसा कि हमने ऊपर बताया, दिल्ली एनसीआर से पहले Uber शटल बस सर्विस का ट्रायल कोलकाता में हुआ था और पश्चिम बंगाल सरकार के साथ एक MoU के साथ पिछले साल से कोलकाता में इसका ऑपरेशन किया जा रहा है।

बता दें कि Uber को यह लाइसेंस दिल्ली सरकार की ऐप आधारित प्रीमियम बस एग्रीगेटर स्कीम के तहत मिला है। दिल्ली सरकार की ऐप आधारित प्रीमियम बस एग्रीगेटर स्कीम पिछले साल नवंबर में लॉन्च की गई थी। इस स्कीम के अंतर्गत अपर मिडल क्लास के लोगों के लिए सरकार ऐसा पब्लिक ट्रांसपोर्ट उपलब्ध करवाना चाहती है जिससे लोगों को अधिक से अधिक सहूलियत हो। यानी लोग कैब की तरह बसों में भी आराम से अपनी बुकिंग करवाकर यात्रा कर सकते हैं। इससे लोगों का समय भी बचेगा, साथ ही पर्सनल कैब बुकिंग की बजाए बस में राइड बुक करवाने से सड़कों पर गाड़ियों का बोझ भी कम होगा।

Source link


Discover more from Khabar Ok News

Subscribe to get the latest posts to your email.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Discover more from Khabar Ok News

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading