TVS Presents iQube in New Battery Pack

बड़ी टू-व्हीलर कंपनियों में शामिल TVS Motor ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर iQube का नया वेरिएंट पेश किया है। इसमें 2.2 kW की बैटरी दी गई है। इसका शुरुआती प्राइस 94,999 (एक्स-शोरूम) का है। इसे 0-80 प्रतिशत तक लगभग दो घंटे में चार्ज किया जा सकता है। पिछले कुछ वर्षों में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की बिक्री तेजी से बढ़ी है। 

नए TVS iQube की टॉप स्पीड लगभग 75 kmph की है। इसमें पांच इंच कलर TFT स्क्रीन दी गई है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में व्हीकल क्रैश और टो अलर्ट्स और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन जैसे फीचर्स हैं। इसका मुकाबला Ola S1 Pro और Hero Vida V1 जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर्स से होता है। TVS iQube के 2.2 kW बैटरी वाला वेरिएंट Pearl White और Walnut Brown कलर्स में उपलब्ध है। कंपनी ने iQube ST की डिलीवरी भी शुरू कर दी है। यह 3.4 kW और 5.1 kW बैटरी के दो वेरिएंट में है। इनके प्राइसेज क्रमशः 1.55 लाख रुपये और 1.83 लाख रुपये के हैं। 

TVS iQube ST के 3.4 kW वेरिएंट की सिंगल चार्ज में रेंज लगभग 100 किलोमीटर की है। इसे लगभग तीन घंटे में 0-80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का 5.1 kW वाला वेरिएंट अपने सेगमेंट में सबसे बड़े बैटरी पैक वाला बताया जाता है। इसकी सिंगल चार्ज में रेंज लगभग 150 किलोमीटर की है। इसे चार घंटे और 18 मिनट में 0-80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। 

कंपनी के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर TVS X का प्राइस लगभग 2.5 लाख रुपये का है। इसमें 12 इंच एलॉय व्हील और सीट के अंदर 19 लीटर की स्टोरेज कैपेसिटी है। TVS Motor की अपने इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की रेंज को बढ़ाने की योजना है। यह विभिन्न प्राइस प्वाइंट्स पर इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स लॉन्च करेगी। इस मार्केट में ओला इलेक्ट्रिक पहले स्थान पर है। इस सेगमेंट में कई कंपनियां अपने टू-व्हीलर लॉन्च कर रही हैं। iQube की बढ़ती डिमांड को पूरा करने के लिए इसकी प्रोडक्शन कैपेसिटी को प्रति माह बढ़ाकर 25,000 यूनिट्स किया जाएगा। इसके साथ ही कंपनी की योजना इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के सेल्स नेटवर्क को बढ़ाने की भी है। TVS ने जल्द ही इंटरनेशनल मार्केट में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के एक्सपोर्ट की भी तैयारी की है। कंपनी की योजना अपने सेल्स नेटवर्क को भी बढ़ाने की है। 

 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

ये भी पढ़े:
Electric Vehicles, Range, Manufacturing, Speed, Market, TVS Motor, Battery, Demand, Ola Electric, Features, Hero MotoCorp, Sales, Export, Prices

संबंधित ख़बरें

Source link


Discover more from Khabar Ok News

Subscribe to get the latest posts to your email.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Discover more from Khabar Ok News

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading