OnePlus smartphones may have satellite connectivity in future says reports

OnePlus का एक फोन लॉन्‍च होता नहीं कि दूसरे की चर्चा शुरू हो जाती है, पर इस दफा पहला वाला भी खबरों में है। कहा जा रहा है कि अगले बड़े ओएस अपडेट में OnePlus 12 को अच्‍छा अपग्रेड मिल सकता है। वनप्लस 12 पर लेटेस्‍ट एंड्रॉयड 15 बीटा (Android 15 Beta) को देखने के बाद कथित तौर पर एक संकेत मिला है जो सैटेलाइट कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। याद रहे कि गूगल ने हाल ही में iQoo, Nothing, OnePlus, Oppo, Realme, Vivo, Xiaomi समेत अन्य ब्रैंड्स के लिए कई एंड्रॉयड डिवाइसों पर Android 15 Beta 2 को रोलआउट करना शुरू किया है।

Android Authority की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि वनप्लस जल्द ही सैटेलाइट कनेक्टिविटी वाला स्मार्टफोन ला सकता है। रिपोर्ट में एक्स (पूर्व में ट्विटर) यूजर OneNormalUsername (@1NormalUsername) का हवाला दिया गया है। उनका कहना है कि Android 15 Beta के लेटेस्‍ट रिलीज में देखे गए वनप्लस 12 फोन के सेटिंग्स ऐप के एक हिस्से में लिखा गया है- ‘सैटेलाइट मोबाइल फोन’ (Satellite mobile phone)।

कुछ इसी तरह संकेत Oppo Find N3 के लिए भी मिला था। उसका सेटिंग्‍स ऐप में भी सैटेलाइट कनेक्टिविटी का जिक्र था। यह जिक्र एक कोड के रूप में था। OnePlus 12 और Oppo Find N3 पर पाए गए कोड के बीच अंतर सिर्फ कंपनी के नाम का है। ‘सैटेलाइट मोबाइल फोन’ नामक फ्रेज दोनों कोड में दिखाई देता है, जो यह सजेस्‍ट करता है कि इन स्मार्टफोन्‍स के फ्यूचर वर्जन सैटेलाइट कम्‍युनिकेशन को सपोर्ट कर सकते हैं। 

याद रहे कि वनप्लस ने अभी तक ऑफ‍िशियली OnePlus 12 के ऐसे किसी वेरिएंट का ऐलान नहीं किया है जो सैटेलाइट कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। अगर रिपोर्ट्स सच हैं, तो संभावना है कि इस साल के अंत तक ऐसा वेरिएंट लॉन्‍च हो जाए। सैटेलाइट कनेक्टिविटी वाला हैंडसेट चीन के बाहर भी लॉन्च किया जा सकता है। फ‍िलहाल चीन के बाहर कोई भी एंड्रॉयड स्‍मार्टफोन सैटेलाइट कनेक्टिविटी को सपोर्ट नहीं करता।

लेटेस्‍ट एंड्रायड 15 रिलीज के साथ Google ने कन्‍फर्म किया है कि नया एंड्रॉयड सैटेलाइट कनेक्टिविटी को सपोर्ट करेगा। यह उन यूजर्स को हेल्‍प करेगा जो लोकल नेटवर्क की रेंज से बाहर हैं। उन्‍हें बिना नेटवर्क वाले इलाकों में भी सैटेलाइट की मदद से SMS मिल पाएंगे और भेजे जा सकेंगे। Oppo Find X7 Ultra को सैटेलाइट कनेक्टिविटी के साथ चीन में लॉन्‍च किया जा चुका है। 
 

Source link


Discover more from Khabar Ok News

Subscribe to get the latest posts to your email.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Discover more from Khabar Ok News

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading