iPhone 16 Pro iPhone 16 Pro Max Leaks Suggest Bigger Display Better Camera to All

Apple के आगामी आईफोन के बारे में अफवाहों और लीक से जानकारी सामने आ रही है। Apple आमतौर पर सिंतबर में आईफोन सीरीज को लॉन्च करती है तो ऐसे में संभावित लॉन्च तारीख नजदीक आ रही है और धीरे-धीरे आईफोन के बारे में खुलासा हो रहा है। हाल ही में आई एक नई लीक से पता चला है कि iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max में डिस्प्ले अपग्रेड, एक पावरफुल कैमरा और अन्य फीचर्स मिल सकते हैं। आइए आगामी आईफोन के बारे में विस्तार से जानते हैं।

iPhone 16 Pro Max डिस्प्ले अपग्रेड

सबसे अहम अपग्रेड में से एक iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max के लिए बड़ी और ब्राइटर डिस्प्ले है। कई रिपोर्ट्स और रेंडरर्स ने सुझाव दिया है कि Pro मॉडल में iPhone 16 Pro में 6.3 इंच और Pro Max में 6.9 इंच की डिस्प्ले साइज अपग्रेड होगा। लीक के अनुसार, इन मॉडल में 1,200 निट्स की पीक ब्राइटनेस हो सकती है, जो iPhone 15 Pro की 1,000 निट्स की तुलना में 20 प्रतिशत ज्यादा है।

इस पीक ब्राइटनेस के पीछे की वजह टेंडेम OLED नाम की टेक्नोलॉजी हो सकती है। हाल ही में पेश किए गए नए iPad Pro में Tandem OLED एक ड्यूल-लेयर OLED स्क्रीन सिस्टम का इस्तेमाल करता है। यह सामान्य सिंगल-लेयर OLED डिस्प्ले की तुलना में बेहतर ब्राइटनेस लेवल की सुविधा देती है। Apple द्वारा iPhone 16 Pro और Pro Max में समान टेक्नोलॉजी का प्रदान करना स्मार्टफोन डिस्प्ले क्वालिटी में एक बड़ा कदम होगा।

iPhone 16 Pro Max में बेहतर कैमरा

अफवाहों में iPhone 16 Pro और Pro Max के कैमरा सिस्टम अपग्रेड का पता चला है। iPhone 15 Pro पर वर्तमान में अल्ट्रा-वाइड कैमरा है जिसमें 48 मेगापिक्सल तक की ग्रोथ देखी जा सकती है। इसका मतलब लो लाइट में भी ज्यादा क्लियर और बेहतर फोटो आ सकती हैं। 5x ऑप्टिकल जूम टेलीफोटो लेंस वर्तमान में iPhone 15 Pro Max के लिए है। इस लेंस को iPhone 16 Pro और Pro Max दोनों में इंटीग्रेटेड किया जा सकता है, जो यूजर्स को दूर के सब्जेक्ट को कैप्चर करते हुए ज्यादा जानकारी प्रदान करता है।

लीक में iPhone 16 Pro और Pro Max कैमरों के लिए एक नई लेंस कोटिंग का भी सुझाव दिया गया है। यह कोटिंग लेंस सिस्टम के अंदर इंटरनल रिफ्लेक्शन को कम कर सकती है, जिससे क्लियर और शार्प इमेज मिल सकती है। प्राइमरी कैमरा सेंसर में भी अपग्रेड देखा जा सकता है, जिसमें 48 मेगापिक्सल रिजॉल्यूशन बरकरार रखा जाएगा लेकिन स्टैक्ड सेंसर टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाएगा। यह समान पिक्सेल साइज के अंदर बड़े लाइट-कैप्चरिंग फोटोडायोड की सुविधा देगा, जिसके चलते लो लाइट में भी इमेज क्वालिटी में सुधार होगा। अन्य अफवाह में बैटरी लाइफ में सुधार, एडवांस सिरी परफॉर्मेंस के लिए एक नया माइक्रोफोन और यहां तक ​​​​कि वीडियोग्राफी के लिए डिजाइन किया गया एक अतिरिक्त कैप्चर बटन का पता चला है।
 

Source link


Discover more from Khabar Ok News

Subscribe to get the latest posts to your email.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Discover more from Khabar Ok News

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading